पुराने बस अड्डे से चलें लोकल बसें

जिला मुख्यालय चंबा से 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तक लोकल रूट पर चलने वाली बसें पुराने बस अड्डे तक चलाई जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:56 PM (IST)
पुराने बस अड्डे से चलें लोकल बसें
पुराने बस अड्डे से चलें लोकल बसें

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय चंबा से 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तक लोकल रूट पर चलने वाली बसों को पुराने बस अड्डे से चलाने की मांग की गई है। इस संबंध में व्यापार मंडल चंबा का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान वीरेंद्र महाजन व महासचिव स्वप्न महाजन की अगुवाई में उपायुक्त डीसी राणा से मिला।

उन्होंने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर बताया कि चंबा से करीब 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर चलने वाली लोकल बसों को पुराने बस अड्डे से चलाए जाने की अनुमति दी जाएं। ये बसें चंबा में पुराने बस अड्डे पर महज सवारियों को चढ़ाने व उतारने के बाद तुरंत वहां से चली जाएं। इन्हें यहां पर अधिक देर तक रुकने की अनुमति न हो। नया बस अड्डा कसाकड़ा में है। वहां से लोगों को बाजार आने व वहां से वापस जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह मांग इसलिए भी की जा रही है क्योंकि जो बस नए बस अड्डे से पुराने बस अड्डे के बीच चलाई जा रही है, उसके लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में लोग पैदल ही बाजार की ओर रुख करना पसंद करते हैं।

वहीं, पुराने बस अड्डे पर लोकल रूट पर चलने वाली बसें न आने के कारण व्यापारियों को भी खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। आलम यह है कि बाजार में खरीदारी करने के बाद लोगों को सामान बस तक पहुंचाने के लिए काफी दूरी तय करनी पड़ रही है। ऐसे में लोग बाजार से सामान खरीदने में हिचकिचाते हैं। उन्होंने उपायुक्त से मांग की है कि लोकल रूट पर चलने वाली बसों को पुराने बस अड्डे तक आने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि यात्रियों व व्यापारियों को भी दिक्कतों का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़े।

--------------- दुकानों के बाहर थड़ों पर सामान रखने की मांगी अनुमति

व्यापार मंडल ने उपायुक्त से मांग की है कि चंबा बाजार में दुकानदारों को दुकानों के बाहर बने थड़ों पर सामान रखने की अनुमति दी जाए। प्रशासन द्वारा हाल ही में चंबा बाजार में निरीक्षण के दौरान दुकानदारों को यह निर्देश दिए गए हैं कि दुकानदार सामान को अपनी दुकानों में ही रखें। ऐसा न करने पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि थड़ों पर सामान रखने की अनुमति मिलती है तो उन्हें काफी राहत मिलेगी। व्यापारियों ने कहा कि यदि कोई दुकानदार सड़क पर सामान रखता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी