बसें नहीं चली तो लोग भी घर से नहीं निकले

संवाद सहयोगी चंबा वीकेंड क‌र्फ्यू व छुट्टी के चलते रविवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST)
बसें नहीं चली तो लोग भी घर से नहीं निकले
बसें नहीं चली तो लोग भी घर से नहीं निकले

संवाद सहयोगी, चंबा : वीकेंड क‌र्फ्यू व छुट्टी के चलते रविवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने चंबा जिले में छह लंबे सहित कुल 10 रूटों पर बसें चलाई। अन्य सभी लोकल रूटों पर निगम सहित निजी बस सेवा ठप रही। रविवार को बस सेवा बंद रहने से चंबा बस स्टैंड सहित बाजार में सन्नाटा छाया रहा।

रविवार को छुट्टी होने व क‌र्फ्यू के चलते लोग भी घरों में ही दुबके रहे। हालांकि जिले के कुछ क्षेत्रों में जरूरी कार्य को निकले लोगों को बस सुविधा न मिलने से परेशानी भी झेलनी पड़ी। सोमवार से लोकल रूटों पर निगम सहित सभी निजी बसें निर्धारित समय पर चलेंगी। जिला प्रशासन ने सभी निजी व सरकारी बस संचालकों को 50 फीसद क्षमता के साथ बसें चलाने की हिदायत दी है। ताकि फिर से संक्रमण का खतरा पैदा न हो सके। सोमवार से सभी सरकारी व निजी कार्यालय खुलने के साथ बाजार भी खुल जाएंगे। चंबा में 130 से अधिक निजी बसें जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सुविधा उपलब्ध करवाती हैं। वीकेंड क‌र्फ्यू व छुट्टी होने पर रविवार को सवारियां न मिलने के कारण बसें बंद रहीं। सोमवार से सभी निजी बसें सड़कों पर दौड़ेंगी।

जिला प्रशासन ने विभिन्न तरह के कार्यों के लिए घर से निकलने वाले लोगों को सही ढंग से मास्क पहनने के साथ ही बाजार, कार्यालय, अस्पताल, बस स्टैंड, चौराहों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने के साथ बेवजह भीड़ न जुटाने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की है।

---------

कार्यालय सहित बाजार में पहुंचने वाले लोग कोरोना नियमों का पालन करें। घर से निकलते ही मास्क पहने। बैंक, अस्पताल, बाजार बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर भीड़ में खड़े होने से परहेज करें। ताकि संक्रमण को कम किया जाए।

-दुनी चंद राणा, उपायुक्त, चंबा।

-----------

एचआरटीसी ने चंबा में करीब 60 रूटों पर बस सेवा शुरू की है। इनमें छह लांग 54 लोकल रूट शामिल हैं। रविवार को लांग के साथ चार लोकल रूटों पर ही बसें चलाई गई। सोमवार से निर्धारित किए सभी रूटों पर बसें चलेंगी।

-एसआर जम्वाल, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी चंबा।

chat bot
आपका साथी