15 से पहले बसें नहीं चलाई तो थाली पीटो आंदोलन

किलोड़ वार्ड के जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर ने क्षेत्र के लोगों के साथ उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:18 PM (IST)
15 से पहले बसें नहीं चलाई 
तो थाली पीटो आंदोलन
15 से पहले बसें नहीं चलाई तो थाली पीटो आंदोलन

संवाद सहयोगी, चंबा : किलोड़ वार्ड के जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर ने क्षेत्र के लोगों के साथ उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर 15 अगस्त से पहले लिल्ह से प्रीणा, दुनाली से ब्रेही व चूड़ी से राड़ी के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है। अगर इस अवधि में इन रूटों पर बस सेवा शुरू नहीं हुई तो वह लोगों के साथ उपायुक्त कार्यालय के बाहर वाद्य यंत्रों के साथ थाली पीटो आंदोलन करेंगे।

ललित ठाकुर ने कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचायत प्रीणा के लिए लिल्ह से प्रीणा बस सेवा का शुभारंभ 20 फरवरी 2020 और पंचायत बेही के लिए दुनाली से बेही बस सेवा का 20 नवंबर 2018 को विधायक जिया लाल कपूर ने किया था। एक दिन ही इन मार्गों पर बस के दर्शन हुए। इसके बाद आज तक दोनों सड़कों पर बस सेवा शुरू नहीं हुई। पंचायत राड़ी के लिए चूड़ी से राड़ी तक के लिए बस सेवा शुरू करने के लिए परिवहन निगम चंबा की ओर से एसडीएम चंबा की अगुवाई में 11 दिसंबर 2018 को बस का ट्रायल किया गया था। इस दौरान एसडीएम ने विभिन्न स्थानों पर तंग मार्ग को ठीक करने के लिए विभाग को आदेश दिया था। विभाग ने तंग स्थानों को ठीक कर दिया है लेकिन फिर भी बस सेवा शुरू नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि जनता को सुचारू बस सेवा प्रदान नहीं की जा सकती तो इनका शुभारंभ करने का ढोंग क्यों किया जाता है। जनता की भावनाओं से खिलवाड़ क्यों किया जाता है। उन्होंने बस सेवा शुरू करने के लिए जून में भी उपायुक्त को ज्ञापन सौपा था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब उपायुक्त को दोबारा ज्ञापन सौंपकर 15 से पहले बस सेवा शुरू करने की मांग की है अन्यथा थाली पीटो आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने पिछले माह से बंद चंबा-कुंडी-सुनारा बस को भी सुचारू रूप से चलाने की मांग की है। इस मौके पर जगदीश, नरेश, तरुण, परनेश, अक्षय, सूरज, टेक चंद, धीरज, किशन, तागेश, तारा, रीना देवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी