लाडहू चौक से 12 बजे के बाद चंबा के लिए बस नहीं

संवाद सहयोगी चुवाड़ी जिला चंबा में लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कई रूटों पर बसों को द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:26 PM (IST)
लाडहू चौक से 12 बजे के बाद चंबा के लिए बस नहीं
लाडहू चौक से 12 बजे के बाद चंबा के लिए बस नहीं

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : जिला चंबा में लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कई रूटों पर बसों को दोबारा नहीं चलाया गया है, जिस कारण लोगों में काफी रोष है। उपमंडल भटियात के सबसे व्यस्त लाहडू चौक पर दोपहर 12 बजे के बाद चंबा के लिए कोई भी सरकारी व निजी बस सुविधा न होने से लोगों को काफी मुश्किलें पेश आ रहीं हैं।

स्थानीय निवासी सुरेश शर्मा, सत्य भूषण, विवेक, दिलप्रीत, महाशु, नर्मदा, महेंद्र, रविंद्र सहित अन्य लोगों का कहना है कि चंबा से शिमला के लिए सुबह चार बजे चलने वाली बस को बिलासपुर तक सीमित कर दिया और कुछ दिनों के बाद उसे बंद कर दिया गया है। चंबा से धर्मपुर वाया जोत रूट को नूरपुर तक सीमित कर दिया है। इस बस को वाया जोत के बजाय वाया बनीखेत किया जाए। पठानकोट-भराड़ी बस भी छह माह से बंद है, जिससे ककीरा बकलोह से आने वाले कर्मचारी व कॉलेज के छात्र व छात्र-छात्राओं को चुवाड़ी से आवाजाही में काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। भराड़ी रूट की बस सुबह आठ बजे चुवाड़ी पहुंचने से लोगों को अपने कार्यालय व शिक्षण संस्थान में पहुंचने में सुविधा मिलती थी। पठानकोट से यह बस शाम छह बजे लाहडू चौक पर पहुंचती थी, जिससे सरकारी कर्मचारी व विद्यार्थी पांच बजे छुट्टी कर ककीरा, बकलोह, घटासनी व भराड़ी घरों तक आसानी से पहुंच जाते थे, लेकिन सुबह व शाम को उन्हें टैक्सी में अधिक किराया देकर सफर करना पड़ रहा है, जिससे उन्हें आर्थिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

---------------

सवारियों की कमी के कारण सेवा बंद हुई है। लोग लिखित में मांग करते है तो इस रूट को दोबारा शूरू करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

-गजेंद्र सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक पठानकोट

-------

लाहड़ू चौक से दोपहर 12 बजे के बाद बस सुविधा बंद होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस सेवा को दोबारा से शुरू किया जाए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

-सुरेंद्र वर्मा, स्थानीय निवासी

-------

कोरोना काल के दौरान अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अधिकतर रूटों पर बसें चला दी गई हैं। जिन रूटों पर बस सेवा दोबारा शुरू नहीं हुई है। वहां, पर इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

-पंकज सिंह, स्थानीय निवासी

------

बस सेवा का लाभ नहीं मिलने के कारण लोगों को या तो टैक्सियों में अधिक किराया खर्च करना पड़ रहा है या फिर काफी देर तक अगली बस का इंतजार करना पड़ता है।

-मनोहर धीमान, स्थानीय निवासी

----------

सरकार व प्रशासन से मांग है कि बंद की गई सभी बस सेवाओं को शुरू करवाया जाए। साथ ही जिन स्थानों पर लोगों द्वारा बस सुविधा की मांग की जा रही है। वहां पर भी बस सुविधा प्रदान की जाए।

-नीलम सिंह चंबियाल, स्थानीय निवासी

-------

यात्रियों की सुविधा के एचआरटीसी प्रबंधन द्वारा चंबा-शिमला व चंबा-धर्मपुर वाया बनीखेत बसें चलाने का प्रस्ताव विचाराधीन है। जल्द ही लोगों इन रूटों पर सरकारी बस सुविधा प्रदान की जाएगी।

-राजकुमार पाठक, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी चंबा

chat bot
आपका साथी