भरमौर-पठानकोट एनएच पर गड्ढों की भरमार

संवाद सहयोगी भरमौर भरमौर-पठानकोट एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग) 154ए की खस्ताहालत लोगों की मुसी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:21 PM (IST)
भरमौर-पठानकोट एनएच पर गड्ढों की भरमार
भरमौर-पठानकोट एनएच पर गड्ढों की भरमार

संवाद सहयोगी, भरमौर : भरमौर-पठानकोट एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग) 154ए की खस्ताहालत लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही है। परेल से भरमौर तक के 70 किलोमीटर मार्ग पर गड्ढों की भरमार है। कई जगह पैरापिट तक नहीं हैं।

चंबा में एनएच का मंडल कार्यालय जुलाई 2017 में खुला था। इससे पहले शाहपुर में कार्यालय था। कटोरीबंगला से लेकर बालू तक मार्ग की हालत ठीक है। करियां से मैहला तक हालत बेहद खराब है। मुगला बीएसएनएल कालोनी में धूल लोगों के स्वास्थ्य को बिगाड़ रही है। करियां से रजेरा तक कटाई के कारण सड़क पर मलबा गिरा था। इस कारण धूल चालकों को परेशान कर रही है।

-------------

राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुए आधा दशक बीत गया है, लेकिन सड़क जिला स्तर की भी नहीं है। पिछड़ा जिला के लिए एनएचएएआइ कुछ भी नहीं कर रहा है।

-अविनाश शर्मा, छतराड़ी

--------------

भरमौर-पठानकोट मार्ग को पहले सुरक्षित यात्रा योग्य करने की जरूरत है। मार्ग पर अभी भी कई ब्लैक स्पॉट हैं जिन्हें दुरुस्त करने की जरूरत है।

-सुरेश ठाकुर, भरमौर

-----------------

सरकार ने भले ही एनएच का दर्जा दे दिया हो, लेकिन इसकी हालत दोपहिया वाहन चलाने लायक भी नहीं है।

-लोकेंद्र कपूर, गरिमा

--------------------

हर वर्ष प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा के दौरान लाखों श्रद्धालुओं को इस दिक्कत से दो-चार होना पड़ता है। उनकी जान जोखिम में रहती है।

-करण शर्मा, भरमौर

--------------

भरमौर-पठानकोट एनएच का सुधार जारी है। चंबा-पठानकोट तक हरसंभव कार्य किया गया है। भरमौर से चंबा तक कटाई समेत कोलतार का कार्य लगातार किया जा रहा है। जल्द ही कमियों को पूरा किया जाएगा।

-कनव बढौत्रा, सहायक अभियंता

chat bot
आपका साथी