बकलोह-घटासनी सड़क खस्ताहाल

बकलोह-घटासनी खस्ताहाल हो गया है। इस सड़क पर गड्ढों की भरमार है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:25 PM (IST)
बकलोह-घटासनी सड़क खस्ताहाल
बकलोह-घटासनी सड़क खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, बकलोह : बकलोह-घटासनी खस्ताहाल हो गया है। इस सड़क पर गड्ढों की भरमार है। इस मार्ग पर निजी ठेकेदार के माध्यम से दो माह पहले बरसात के दिनों में पैचवर्क किया गया था लेकिन जिस दिन पैचवर्क का काम शुरू हुआ था, उसी दिन बारिशहो गई थी जिससे कोलतार और बजरी उखड़ गई।

रोड़ पर जगह-जगह गड्ढे पड़ने के कारण राहगीरों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी कमल, विजय, संजय, अजय, विपिन, कुलभूषण, सुरिदर, अभी, रजत, कालू, सुदेश तथा चंदर भान ने कहा कि वर्तमान समय में मार्ग की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि किसी भी समय कोई दुर्घटना हो सकती है। दुर्घटना होने का खतरा तब बढ़ जाता, जब बारिश होती है। बारिश होने पर गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को यह समझना मुश्किल हो जाता है कि गड्ढा कितना गहरा है।

स्थानीय वाहन चालकों को फिर भी सड़क की दशा का अंदाजा रहता है लेकिन जो वाहन चालक बाहरी क्षेत्रों से आते हैं, उन्हें यह अंदाजा नहीं लग पाता है। यही कारण है कि मार्ग पर दुर्घटना होने का खतरा हमेशा बना रहता है। लोगों का कहना है कि हाल ही में इसी सड़क पर घटासनी के पास पटवारखाने के ऊपर एक रेत से भरा टिप्पर डंगा बैठ जाने के कारण सड़क से नीचे चला गया था और पंचायतघर के किनारे जाकर फंस गया था। गनीमत रही थी कि जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था। यदि लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क की हालत को सुधारा नहीं जाता है तो आने वाले समय में इसकी दशा और दयनीय होती जाएगी। स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि उक्त सड़क को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

-------

मार्ग की हालत के बारे में जानकारी है। जल्द बकलोह से घटासनी तक सड़क में पड़े गड्ढों को भर दिया जाएगा। जैसे ही मौसम खुल जाएगा, ठेकेदार के माध्यम से दोबारा से पैचवर्क करवा दिया जाएगा।

-योगराज, कनिष्ठ अभियंता लोनिवि।

chat bot
आपका साथी