बैहलून कैंट सड़क की सुधरेगी हालात

संवाद सहयोगी डलहौजी बैहलून कैंट की ओर जाने वाले संपर्क मार्ग के जीर्णोद्धार की उम्मीद बंध

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:15 PM (IST)
बैहलून कैंट सड़क की सुधरेगी हालात
बैहलून कैंट सड़क की सुधरेगी हालात

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बैहलून कैंट की ओर जाने वाले संपर्क मार्ग के जीर्णोद्धार की उम्मीद बंधी है। नगर परिषद डलहौजी के वार्ड नौ डलहौजी क्लब की पार्षद प्रतिमा ठाकुर के आग्रह पर विधायक आशा कुमारी ने उक्त सड़क की मरम्मत व नए सिरे से कोलतार डालने के लिए लोक निर्माण विभाग से एस्टीमेट तैयार करवाकर उपायुक्त चंबा को बजट स्वीकृत करने के लिए कहा है।

उक्त मार्ग विगत काफी अर्से से जर्जर हालत में हैं। मार्ग की दयनीय स्थिति की वजह से उक्त मार्ग पर वाहन चलाना जहां जोखिम से भरा है। वहीं राहगीरों को भी गढ्डों से भरी सड़क से होकर आवाजाही करने में परेशानी होती है। उक्त मार्ग का उपयोग लोग बैहलून कैंट सहित बनीखेत आने जाने के लिए करते हैं, जबकि रूलयाणी गांव के संपर्क मार्ग को भी इसी सड़क से होकर जाया जाता है, लेकिन खस्ताहाल सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है, जबकि जर्जर सड़क पर हादसे का भी भय बना रहता है।

सड़क के जीर्णोद्धार के लिए पार्षद प्रतिमा ठाकुर ने विधायक से बजट उपलब्ध करवाने की मांग की थी। जिसपर विधायक ने लोनिवि मंडल डलहौजी के माध्यम से उक्त सड़क के जीर्णोद्धार के लिए एस्टीमेट तैयार करवाया है। लोनिवि ने सड़क की दशा सुधारने के लिए 41 लाख 64 हजार 148 रुपये का एस्टीमेट तैयार किया है। उक्त एस्टीमेट को विधायक ने उपायुक्त चंबा को प्रेषित कर सड़क के जीर्णोद्धार के लिए बजट स्वीकृत करने के लिए कहा है। सड़क के जीर्णोद्धार के लिए एसटीमेट तैयार करवाने व उपायुक्त को बजट स्वीकृत करने के निर्देश देने पर पार्षद प्रतिमा ठाकुर ने विधायक आशा कुमारी का आभार जताया है। प्रतिमा ठाकुर ने कहा कि पूरी उम्मीद है कि विधायक जल्द ही सड़क के लिए बजट स्वीकृत करवाएंगी और सड़क का जीर्णोद्धार होने से लोगों को राहत मिलेगी। वहीं विधायक आशा कुमारी ने कहा कि एस्टीमेट तैयार करवा उपायुक्त को बजट की स्वीकृति के लिए कहा गया है। जल्द ही किसी मद से बजट स्वीकृत करवाकर सड़क का जीर्णोद्धार करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी