डलहौजी में पर्यटकों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रही पुलिस

संवाद सहयोगी डलहौजी पर्यटन नगरी डलहौजी में पर्यटकों की आमद बढ़ने के साथ ही पुलिस अमल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:05 PM (IST)
डलहौजी में पर्यटकों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रही पुलिस
डलहौजी में पर्यटकों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रही पुलिस

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में पर्यटकों की आमद बढ़ने के साथ ही पुलिस अमला भी सतर्क हो गया है। पुलिस के उच्चाधिकारी स्वयं निगरानी रखते हुए डलहौजी व बनीखेत में कोरोना वायरस से बचाव के सुरक्षा मानदंडों की अनुपालना सुनिश्चित करवा रहे हैं।

इसी क्रम में डीएसपी डलहौजी रोहिन डोगरा की अगुवाई में पुलिस दल ने गांधी चौक में चेक नाका लगाकर यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों को नियमों का पाठ पढ़ाया। वहीं डलहौजी घूमने आए पर्यटकों को कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य रुप से मास्क पहनने, बार-बार हाथों को सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी के नियम की अनुपालना करने के प्रति जागरूक किया।

डीएसपी ने कहा कि बॉर्डर खुलने के बाद से डलहौजी में पर्यटकों की आमद बढ़ी है, जबकि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा मानदंडों को अपनाना काफी लाजमी है। इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार के दिशानिर्देशों के अनुसार पुलिस अमला पर्यटकों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, हाथों को सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूक कर रहा है। इसके लिए डलहौजी व बनीखेत में पुलिस कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई है, जबकि थाना व चौकी प्रभारियों को भी इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों को भी जागरूक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी