पुखरी में पुस्कालय में बैठ ज्ञान बढ़ा सकेंगे पंचायतवासी

पुख्खरी पंचायत में विधायक आशा कुमारी ने पब्लिक लाइब्रेरी का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 04:53 PM (IST)
पुखरी में पुस्कालय में बैठ ज्ञान बढ़ा सकेंगे पंचायतवासी
पुखरी में पुस्कालय में बैठ ज्ञान बढ़ा सकेंगे पंचायतवासी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पुखरी पंचायत के विकास व युवाओं के हित में कार्य करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। कांग्रेस के शासन के समय में पुखरी पंचायत में अनेक विकास कार्य करवाए गए हैं और आगे भी करवाए जाते रहेंगे।

यह बात डलहौजी विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी ने मंगलवार को उपमंडल डलहौजी के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पुखरी में निर्मित पब्लिक लाइब्रेरी का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। आशा कुमारी ने कहा कि पुखरी पंचायत में बच्चों, युवाओं व बुजुर्गों के लिए लाइब्रेरी स्थापित करने के लिए विधायक निधि से पौने दो लाख रुपये का बजट उपलब्ध करवाया गया था। यह खुशी की बात है कि क्षेत्र के युवाओं ने बजट का सदुपयोग करते हुए वाई फाई सुविधा से लैस व विभिन्न प्रकार की पुस्तकों को शामिल कर बहुत ही अच्छी लाइब्रेरी स्थापित की है।

उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी से क्षेत्र के बच्चों, युवाओं व बुजुर्गों को पढ़ने के लिए एक उपयुक्त स्थान उपलब्ध हो गया है। विधायक ने लाइब्रेरी में अतिरिक्त फर्नीचर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से 50 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। विधायक ने कहा कि पुखरी पंचायत सहित समूचे डलहौजी हलके का विकास कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की देन है। पुखरी पंचायत में राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय भी कांग्रेस शासन में ही खोला गया। वहीं जिन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए सड़कें तक नहीं होती थीं उन क्षेत्रों को कांग्रेस शासन में सड़कों से जोड़ा गया और सरकारी कार्यालय खोले गए।

आशा कुमारी ने कहा कि डलहौजी हलके में आजतक जो भी सरकारी भवन बने वे सब कांग्रेस की ही देन हैं। पुखरी पंचायत के विकास से संबंधित क्षेत्र के लोगों की जो भी मांगें होंगी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य पवन टंडन, पुखरी पंचायत प्रधान बीना देवी, पूर्व प्रधान अनुराधा टंडन, सरदार परमजीत सिंह, अनिल मेहता, ध्यान सिंह, नीरज शर्मा, कुंज लाल, मंजीत मिहास, मनीष चौहान, अनिल कुमार, प्रकाश चंद, हेमराज बैरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी