सलूणी स्कूल में खुला 'अपना आशियाना'

उपमंडल प्रशासन सलूणी द्वारा लोगों की मदद को लेकर उपमंडल मुख्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:47 PM (IST)
सलूणी स्कूल में खुला 'अपना आशियाना'
सलूणी स्कूल में खुला 'अपना आशियाना'

संवाद सहयोगी, सलूणी : उपमंडल प्रशासन सलूणी द्वारा लोगों की मदद को लेकर उपमंडल मुख्यालय में सोमवार को 'अपना आशियाना' नाम से एक सराय खोली गई। इस सराय का एसडीएम किरण भड़ाना द्वारा क्षेत्र के प्रसिद्ध कवि उत्तम सूर्यवंशी के हाथों रिबन कटवाकर उद्घाटन करवाया गया।

'अपना आशियाना' वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलूणी के दो कमरों में शुरू किया गया है। इसमें पुरुषों के ठहरने के लिए सात बेड लगाए गए हैं। जबकि, महिलाओं के रहने के लिए कमरे को तैयार किया जा रहा है। अपना आशियाना में पुरुष व महिलाओं के रहने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। वहीं, भोजन की व्यवस्था को लेकर कमरे के अंदर नोटिस बोर्ड पर ढाबा संचालक का नंबर चस्पां किया गया है। यहां एक रात ठहरने के लिए 50 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है।

एसडीएम सलूणी किरण भड़ाना ने बताया कि उपमंडल मुख्यालय में दूरदराज के क्षेत्रों से ग्रामीण विभिन्न कार्यों को लेकर पहुंचते हैं, लेकिन कई बार कार्य समय पर न होने के कारण उन्हें या तो खाली हाथ लौटना पड़ता है या फिर अधिक किराये का कमरा लेकर रहना पड़ता है, जिस कारण उन्हें काफी असुविधा होती है। लोगों की इसी असुविधा को दूर करने के उद्देश्य से स्कूल के दो कमरों में सराय चलाई जाएगी। चुनावों के बाद सराय भवन के लिए जमीन की तलाश की जाएगी। जमीन मिलने के उपरांत सराय का अपना भवन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बस अड्डे के समीप है। ऐसे में लोगों को यहां तक पहुंचने के लिए अधिक सफर भी नहीं करना पड़ेगा। यह व्यवस्था आपदा प्रबंधन के दौरान भी काम आएगी। लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है, ताकि उन्हें इसका लाभ मिल सके।

chat bot
आपका साथी