जिला में अव्वल रही प्राथमिक स्कूल अनोगा की प्रबंधन समिति

जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) सरू में आयोजित समारोह में अनोगा स्कूल की प्रबंधन समिति को पहला पुरस्कार दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:16 PM (IST)
जिला में अव्वल रही प्राथमिक स्कूल अनोगा की प्रबंधन समिति
जिला में अव्वल रही प्राथमिक स्कूल अनोगा की प्रबंधन समिति

संवाद सहयोगी, तेलका : जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) सरू में आयोजित जिलास्तरीय स्कूल प्रबंधन समिति सम्मान समारोह में शिक्षा खंड सुंडला के अंतर्गत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला अनोगा को प्रथम स्थान हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया। अनोगा स्कूल ने गुणात्मक शिक्षा के क्षेत्र में मिसाल कायम की है।

मुख्य अतिथि जिला परियोजना अधिकारी राजेश शर्मा ने स्कूल के अध्यापकों को स्मृतिचिह्न व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके कार्य की सराहना की। कोरोना काल में स्कूल प्रबंधन समिति व स्कूल प्रभारी युद्धवीर टंडन ने शिक्षा विभाग की सहायता से स्कूल भवन की मरम्मत का कार्य कर इसे नया स्वरूप प्रदान किया। स्कूल के नए स्वरूप की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। जिलाभर में यह स्कूल सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आनलाइन शिक्षा के लिए स्कूल प्रभारी युद्धवीर टंडन ने बताया कि वह कोरोना काल से ही हर घर पाठशाला के माध्यम से निरंतर प्रदेश के बच्चों के लिए ई कंटेंट तैयार कर रहे हैं। स्कूल में बच्चों का नामांकन बढ़ाने के लिए भी स्कूल प्रबंधन समिति व अध्यापकों ने सराहनीय कार्य किया है।

पुरस्कार मिलने पर अध्यक्ष हमीद मुहम्मद ने खुशी जताते हुए इसे सभी अभिभावकों के सहयोग का परिणाम बताया। सम्मान समरोह में स्कूल प्रबंधन समिति का प्रतिनिधित्व करते हुए मुबारिक अली ने युद्धवीर टंडन के साथ पुरस्कार प्राप्त किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा की प्रधानाचार्य मंजू जरयाल, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर के प्रधानाचार्य प्रकाश भारद्वाज व अन्य प्रधानाचार्य सहित बीआरसीसी चंबा राजेश सहगल उपस्थित रहे। स्कूल में बनाया किचन, फ्लावर व हर्बल गार्डन

स्कूल प्रभारी युद्धवीर टंडन ने बताया कि पाठशाला में बच्चों के लिए किचन गार्डन, फ्लावर गार्डन व हर्बल गार्डन तैयार किया गया है। इससे बच्चों को व्यावहारिक व अनुभव आधारित ज्ञान मिलता है। स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से समय-समय पर बैठक करके स्कूल की शिक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर इसकी बेहतरी के लिए उचित कार्य किया जाता है।

------------- जीत राज बने एसएमसी ककीरा के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, बकलोह : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ककीरा में प्रधानाचार्य दिले मुहम्मद की अध्यक्षता में स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) का गठन किया गया। जीत राज को एसएमसी का अध्यक्ष चुना गया। दीपेंद्र, सुभाष, अनिल, मोहन, आशीष, राज राम, रेखा, प्रतिमा, ललिता, बबली, आशा, मीरा और कांता देवी को सदस्य चुना गया।

पदेन सदस्य के रूप में ककीरा जरई पंचायत प्रधान इंदिरा देवी और वार्ड सदस्य सीमा देवी को स्कूल प्रबंधन समिति में शामिल किया गया। स्कूल की ओर से राजनीतिक शास्त्र प्रवक्ता बिक्रम राणा व प्रियंका मल्होत्रा को पदेन सदस्य के रूप में चुना गया। अध्यक्ष जीत राज सहित सदस्यों ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसका वे ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे। स्कूल में विद्यार्थियों को पेश आने वाली समस्याओं का समाधान किया जाएगा ताकि उन्हें शिक्षा ग्रहण करने के लिए दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस मौके पर करीब 60 अभिभावक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी