हिंदी, इतिहास व राजनीति शास्त्र की सभी सीटें भरी

चंबा कालेज में प्रवेश के लिए फाइनल कट लिस्ट जारी हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 08:18 PM (IST)
हिंदी, इतिहास व राजनीति शास्त्र की सभी सीटें भरी
हिंदी, इतिहास व राजनीति शास्त्र की सभी सीटें भरी

-कई विद्यार्थियों को इन विषयों में नहीं मिल पाया दाखिला

-चंबा कालेज की फाइनल कट लिस्ट पूरी अपलोड नहीं हुई संवाद सहयोगी, चंबा : डिग्री कालेज चंबा में हिंदी, इतिहास व राजनीति शास्त्र की सभी सीटें भर गई हैं। कम अंक आने के कारण कई विद्यार्थियों को इन विषयों में दाखिला नहीं मिल पाया है। उन्हें उनकी ओर से चुने गए दूसरे कंबीनेशन विषय में दाखिला मिला है। बुधवार को डिग्री कॉलेज चंबा में प्रवेश की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई। हालांकि फाइनल कट लिस्ट शाम तक वेबसाइट पर पूरी तरह अपलोड न होने के कारण मेरिट का पता नहीं चल पाया है।

चंबा कालेज में हिंदी, इतिहास व राजनीति शास्त्र की 150-150 सीटें हैं। इसके अलावा एससी, एसटी, स्पो‌र्ट्स, दिव्यांग व कल्चरल कोटे के लिए अलग से सीटें हैं। आर्थिक आधार पर दिए आरक्षण के तहत भी 10 फीसद सीटें आरक्षित हैं। फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद छात्र 31 अगस्त तक फीस जमा करवा सकेंगे। इसके अलावा जिन विषयों में अभी सीटें खाली हैं, उनमें छात्र प्रवेश ले सकते हैं। नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 24 अगस्त तक चली दाखिला प्रक्रिया के दौरान डिग्री कालेज चंबा में करीब 4500 छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया है। इनमें प्रथम वर्ष के करीब 1600 छात्र शामिल हैं। डिग्री कॉलेज चंबा में इस बार दाखिले के लिए आवेदन से लेकर फीस तक सभी तरह की प्रक्रिया आनलाइन हुई हैं। पीजी कालेज चंबा के प्राचार्य डा. शिव दयाल शर्मा ने कहा कि बुधवार को दाखिले की पहली कट लिस्ट जारी कर दी गई है। छात्र वेबसाइट पर आनलाइन माध्यम से फीस जमा करवा सकते हैं।

--------------- बनीखेत कालेज में 220 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बक्शी टेक चंद डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में भी प्रवेश प्रक्रिया जारी है। महाविद्यालय में विभिन्न कक्षाओं में अब तक 220 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है।

प्राचार्य डा. बलजीत पटियाल ने बताया कि विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 31 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद सरकार के दिशानिर्देशों पर ही महाविद्यालय में नियमित कक्षाएं शुरू की जाएंगी। प्रवेश प्रक्रिया के तहत महाविद्यालय में बीए कक्षा में अब तक 100 विद्यार्थी प्रवेश ले चुके हैं। बीएससी में 70 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। बी काम की स्वीकृक 120 सीटों मे से 20 सीटें भरी जा चुकी हैं। बीबीए की स्वीकृत 30 सीटों में से अब तक 10 सीटों पर विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। बीसीए की स्वीकृत 50 सीटों में से 20 सीटों पर विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 31 अगस्त तक बी काम, बीबीए व बीसीए की सभी सीटें फुट हो सकती हैं।

chat bot
आपका साथी