विकास कार्यो के लिए बकाण पंचायत से किए एग्रीमेंट रद

विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत बकाण के साथ विकास कार्यों को लेकर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 04:19 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 04:19 AM (IST)
विकास कार्यो के लिए बकाण 
पंचायत से किए एग्रीमेंट रद
विकास कार्यो के लिए बकाण पंचायत से किए एग्रीमेंट रद

संवाद सहयोगी, धरवाला : विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत बकाण के साथ विकास कार्यों को लेकर किए गए करोड़ों के एग्रीमेंट में खामियां पाए जाने पर इन्हें खंड विकास अधिकारी ने रद कर दिया है। साथ ही विकास खंड की सभी पंचायतों में पहले किए गए एग्रीमेंटों का रिकॉर्ड भी तलब किया है। ये एग्रीमेंट तत्कालीन खंड विकास अधिकारी ने किए थे। खंड विकास अधिकारी ने टीम का गठन कर जांच बैठाई है। जांच के पूरा होने पर पता चलेगा कि जो एग्रीमेंट किए थे, उनमें कितनी खामियां हैं।

विकास खंड में नए विकास कार्यों के लिए पंचायतों के साथ एग्रीमेंट किए जाते हैं। एग्रीमेंट होने के बाद विकास कार्य किए जाते हैं। खंड विकास अधिकारी रजनीश कुमार ने कार्यभार संभालने के बाद विकास खंड में पंचायतों के साथ किए गए एग्रीमेंट की जांच की तो कागजी औपचारिकताओं में कई खामियां पाई गईं। शक होने पर उन्होंने पंचायतों के साथ तत्कालीन खंड विकास अधिकारी के कार्यकाल में किए गए एग्रीमेंटों की जांच करवाना बेहतर समझा। इसके लिए कमेटी का गठन कर जांच शुरू की गई है। विकास खंड मैहला की 42 पंचायतें हैं। इनमें पूर्व में एग्रीमेंट किए गए हैं। बकाण पंचायत में एग्रीमेंट रद होने से हड़कंप मच गया है।

------

विकास खंड की ग्राम पंचायत बकाण के साथ किए गए एग्रीमेंट में खामियां पाए जाने पर इन्हें रद कर दिया है। साथ ही पंचायतों में पूर्व में किए गए एग्रीमेंट का रिकॉर्ड भी तलब किया है। खामियां पाए जाने वाले एग्रीमेंटों की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी नतीजे आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

-रजनीश कुमार, खंड विकास अधिकारी मैहला

chat bot
आपका साथी