10 दिन बाद पांगी में फिर ब्लैक आउट

जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी में हो रही भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन पटरी से उतर गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:50 AM (IST)
10 दिन बाद पांगी में फिर ब्लैक आउट
10 दिन बाद पांगी में फिर ब्लैक आउट

संवाद सहयोगी, पांगी : जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी में हो रही भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन पटरी से उतर गया है। बुधवार की तरह वीरवार को भी घाटी के लोगों की दिक्कतें बढ़ी रहीं। मार्ग न खुलने से जहां घाटी के लोग घरों में कैद होकर रह गए वहीं बुधवार रात से बिजली भी गुल हो गई है। ऐसे में 10 दिन के बाद फिर लोगों को अंधेरे में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

विद्युत बोर्ड के अधिकारी जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल करने का दावा कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व घाटी में बिजली गुल हो गई थी। इस पर 20 दिन के बाद 12 अप्रैल को विद्युत बोर्ड ने पांगी में विद्युत सप्लाई की थी जिससे स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन बुधवार को हिमपात के कारण देर रात से बत्ती गुल हो गई। पांगी में मंगलवार से बारिश और बर्फबारी हो रही है जिसके कारण पांगी में विद्युत आपूर्ति बंद हैं।

लोगों का कहना है कि विद्युत बोर्ड की लापरवाही का खामियाजा स्कूली छात्रों और आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है। एक ओर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री डिजिटल इंडिया की बात करते हैं, दूसरी ओर पांगी घाटी में लोगों को बिजली व दूरसंचार समस्या का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्युत बोर्ड बहाना मिलने पर विद्युत आपूर्ति ठप कर देता है। विद्युत बोर्ड के वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता सात सौ किलोमीटर दूर चंबा से निगरानी कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कैसे होंगी। अपनी समस्याओं को किसके समक्ष रखें। विद्युत बोर्ड के सहायक अभियंता से संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। उधर, वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता विद्युत बोर्ड चंबा पवन शर्मा ने बताया कि पांगी की कुछ पंचायतों में विद्युत आपूर्ति बहाल करने की जानकारी हैं। बाकी पंचायतों में भी जल्द बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी