आज से नए शैक्षणिक सत्र के दाखिले शुरू

प्राथमिक से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में पांच अप्रैल से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 04:22 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 04:22 AM (IST)
आज से नए शैक्षणिक सत्र के दाखिले शुरू
आज से नए शैक्षणिक सत्र के दाखिले शुरू

संवाद सहयोगी, चंबा : प्राथमिक से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में पांच अप्रैल से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है। ऐसे में अभिभावक स्कूल जाकर या फिर शिक्षकों के साथ संपर्क करके बच्चों का दाखिला करवा सकते हैं।

वहीं अध्यापक-अभिभावक ग्रुप में भी बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र की कापी भेजकर स्कूल में दाखिला ले सकते हैं। वहीं बोर्ड कक्षाओं के छात्र इस दौरान स्कूल आ सकते हैं लेकिन स्कूल आना जरूरी नहीं किया गया है। अगर कोई छात्र इच्छा अनुसार स्कूल आकर विषय के संबंध में शिक्षकों से मार्ग दर्शन लेना चाहता है तो वह ले सकता है।

टीचिग- नॉट टीचिग स्टाफ को आना होगा स्कूल : कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी शिक्षण बंद रखने का फैसला लिया है लेकिन पांच अप्रैल से सभी टीचिग व नॉन टीचिग स्टाफ को ड्यूटी पर आना होगा।

पहली से आठवीं तक प्रमोट हुए 36 हजार छात्र : चंबा में 1191 प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में पहली से आठवीं तक करीब 36 हजार छात्र दूसरी कक्षा में प्रमोट हो गए हैं। इसके अलावा नौवीं व जमा एक में लगभग 18 हजार छात्र प्रमोट हुए हैं।

--------

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सभी शिक्षण संस्थान 15 अप्रैल तक बंद हैं लेकिन पांच अप्रैल से छात्रों की एडमिशन शुरू हो जाएगी। अभिभावक स्कूल में आकर यह फिर शिक्षक से संपर्क कर बच्चों की एडमिशन करवा सकते हैं।

-हितेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा चंबा।

-----------

नौवीं एवं जमा एक के छात्रों की सोमवार से एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। छात्र शिक्षकों से संपर्क करने के साथ आनलाइन डिटेल भेजकर एडमिशन ले सकते हैं।

-देवेंद्र पाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा चंबा।

chat bot
आपका साथी