भरमौर में विभागों को सतर्क रहने के निर्देश

मौसम के करवट लेने से भरमौर प्रशासन अलर्ट हो गया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर ने सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैां।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:53 PM (IST)
भरमौर में विभागों को सतर्क रहने के निर्देश
भरमौर में विभागों को सतर्क रहने के निर्देश

संवाद सहयोगी, भरमौर : मौसम के करवट लेने से भरमौर प्रशासन अलर्ट हो गया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डा. संजय धीमान ने हिमपात के कारण सड़कों, बिजली व पेयजल आपूर्ति के बाधित होने की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण व जलशक्ति विभाग तथा विद्युत बोर्ड को आवश्यक मशीनरी व उपकरण तैयार रखने को कहा गया है।

उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए हैं कि हिमपात से पहले सभी उपभोक्ताओं को राशन वितरित किया जाए। मोबाइल नेटवर्क सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों को भी नेटवर्क बनाए रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि लोग एक-दूसरे से संपर्क कर सकें। साथ ही प्रशासन को भी हालात के बारे में पूरी जानकारी दी जाए। मौसम विभाग ने दिसंबर के पहले सप्ताह से पहाड़ी क्षेत्रों में हिमपात की संभावना जताई है। वीरवार को आसमान में बादल छाने से भरमौर की पहाड़ियों पर सुबह से हल्का हिमपात शुरू हो गया था, जो रात तक जारी रहा। इससे निचले क्षेत्र में तापमान में काफी गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे पहुंच रहा है। इससे नालियों व झरनों का पानी जमने लगा है।

-----

मौसम को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने को कहा है, ताकि बर्फबारी के दौरान लोगों को परेशानी झेलनी न पड़े। मौसम के तेवर कड़े रहे तो जल्द उपमंडल मुख्यालय सहित अन्य स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो सकती है। ऐसे में प्रशासन लोगों की समस्याओं के मद्देनजर कार्य में जुट गया है।

-डा. संजय धीमान, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर

chat bot
आपका साथी