स्वच्छता अभियान के साथ हुई पारंपरिक खेलें

संवाद सहयोगी चंबा हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन व अन्य खेलों के मेंटर सहित केंद्रीय खेल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:07 PM (IST)
स्वच्छता अभियान के साथ हुई पारंपरिक खेलें
स्वच्छता अभियान के साथ हुई पारंपरिक खेलें

संवाद सहयोगी, चंबा : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन व अन्य खेलों के मेंटर सहित केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की जन्मतिथि जिला चंबा में क्रीड़ा पर्व के तौर पर मनाई गई। जिला क्रिकेट एसोसिएशन, हाकी चंबा तथा ओलिंपिक चंबा की ओर से जिला के चमीणू, हरिपुर, होली, पांगी तथा डलहौजी में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

जिले में मनाया जाने वाला यह लगातार नौवां पर्व था। आगामी नौ दिन तक जिलेभर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। चमीणू में नव ग्रह पूजा, स्वच्छता अभियान, एक पेड़ अनुराग के नाम के साथ ही बच्चों के बीच पारंपरिक खेलों का भी आयोजन किया गया। इसी तरह एचपीसीएस सब सेंटर हरिपुर में स्वच्छता अभियान, होली में स्वच्छता अभियान के साथ योगा, डलहौजी में डलहौजी स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से स्वच्छता अभियान तथा पांगी में एडवेंचर स्पोर्ट गतिविधियों का आयोजन किया गया। उक्त सभी स्थानों पर हुए आयोजनों में खिलाड़ियों की सहभागिता रही। इस दौरान खिलाड़ियों को अपने खेल के प्रति समर्पित होने के साथ ही दिन-प्रतिदिन बेहतर होने के लिए प्रेरित किया गया। उन्हें नशे से दूर रहते हुए अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए भी प्रेरित किया। साथ ही अनुराग ठाकुर के जीवन पर भी प्रकाश डाला गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से खेलों को दिए गए प्रोत्साहन सहित अन्य बेहतर गतिविधियों के लिए उनका आभार प्रकट किया गया।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के जिला संयोजक मनुज शर्मा ने कहा कि जिला केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से हिमाचल में खेलों को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। यहां सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा रही है। कई स्थानों पर बेहतर खेल मैदान बनाए गए हैं। प्रदेशभर में एचपीसीए क्रिकेट सेंटर खोलकर बच्चों की प्रतिभा को निखारने का कार्य किया जा रहा है, ताकि सभी जिलों से बेहतर खिलाड़ी निकलकर सामने आएं।

उन्होंने खिलाड़ियों से आह्वान करते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर के जीवन से प्रेरणा लेते हुए अपने जीवन में लक्ष्य को तय करते हुए उसे पूरा करने की दिशा में हर दिन कार्य करें। जिला में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि यहां पर खिलाड़ियों को बेहतर मंच प्रदान किया जा सके।

chat bot
आपका साथी