बिना अपॉइंटमेंट टीकाकरण केंद्र में पाए गए तो होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी चंबा जिला चंबा में 17 मई से 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने का क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:14 PM (IST)
बिना अपॉइंटमेंट टीकाकरण केंद्र में पाए गए तो होगी कार्रवाई
बिना अपॉइंटमेंट टीकाकरण केंद्र में पाए गए तो होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में 17 मई से 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। इस आयु वर्ग के प्रथम चरण का टीकाकरण कार्य सप्ताह में दो दिन सोमवार और वीरवार को किया जाएगा। इसके लिए जिन लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण सुनिश्चित किया है, उन्हें अपॉइंटमेंट के बाद ही वैक्सीनेशन सेंटर के लिए बुलाया जाएगा। बिना अपॉइंटमेंट के वैक्सीनेशन केंद्र में पाए जाने पर क‌र्फ्यू के नियमों की अवहेलना मानी जाएगी। ऐसे में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। कोई भी व्यक्ति इसे हल्के में न लें तथा नियमों का पालन करें।

यह बात उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने शुक्रवार को पत्रकारों के लिए आयोजित वैक्सीनेशन शिविर के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि जिले में जल्द वैक्सीनेशन केंद्रों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। जिला चंबा के समस्त प्रेस प्रतिनिधियों के लिए शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिला मुख्यालय चंबा स्थित बचत भवन में तथा उपमंडल स्तर पर निर्धारित वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीकाकरण किया गया।

जिला मुख्यालय में 52 तथा विभिन्न उपमंडल स्तर पर 48 प्रेस प्रतिनिधियों को प्रथम डोज की वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से समस्त मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया है। इसलिए मीडिया कर्मियों का एक साथ पूरे जिला में टीकाकरण किया गया।

1944 लोग रह रहे होम आइसोलेशन में

उपायुक्त ने बताया कि जिले में अब तक 7382 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 4980 स्वस्थ हो चुके हैं और 2309 एक्टिव केस हैं। 1944 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जिले में रिकवरी रेट 70 प्रतिशत के करीब है। उन्होंने कहा कि डीसीएच चंबा में 68 लोग उपचाराधीन है। इसी तरह डलहौजी डीसीएच में 30 लोग और जिला कोविड केयर सेंटर सरू में 16 लोगों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 84 लोगों की कोविड वजह से मृत्यु हुई है।

chat bot
आपका साथी