प्राध्यापकों के पद न भरने पर बिफरी एबीवीपी

लंबे समय से डिग्री कॉलेज सलूणी में खाली चल रहे प्राध्यापकों के पदों को भरने के साथ कॉलेज की अन्य समस्याओं को हल करवाने की मांग कर रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:40 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:40 AM (IST)
प्राध्यापकों के पद न भरने पर बिफरी एबीवीपी
प्राध्यापकों के पद न भरने पर बिफरी एबीवीपी

संवाद सहयोगी, सलूणी : लंबे समय से डिग्री कॉलेज सलूणी में खाली चल रहे प्राध्यापकों के पदों को भरने के साथ कॉलेज की अन्य समस्याओं को हल करवाने की मांग कर रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतर आई है।

वीरवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कॉलेज कैंपस से उपमंडल मुख्यालय सलूणी तक रोष रैली निकाल कर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही कॉलेज में खाली चल रहे प्राध्यापकों के पदों को जल्द भरने की मांग उठाई।

विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अभिलाष शर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते बंद रहे कॉलेजों की वजह से आधा पाठ्यक्रम भी कवर नहीं हो पाया है। अब कॉलेज खुलने के बाद प्राध्यापक न होने से शिक्षा का स्तर गिरने लगा है। दुर्गम क्षेत्रों से पढ़ाई करने पहुंचे छात्रों के अलावा अभिभावकों को भी चिता सताने लगी है।

सलूणी महाविद्यालय पिछले दो साल से केवल दो तीन प्राध्यापकों के सहारे ही चल रहा है। वहीं सलूणी के तेलका व भलेई में चल रहे कॉलेजों को अभी तक अपना भवन नसीब नहीं हो पाया है। पहले से इन कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी चल रही और अब तेलका कॉलेज से एक प्राध्यापक का तबादला कर दिया है। सरकार एवं प्रशासन की ओर से कॉलेजों में खाली चल रहे पदों को भरने के बजाय वहां पर सेवाएं दे रहे प्राध्यापकों के तबादले कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही कॉलेजों में प्राध्यापकों के पदों को भरने के साथ उनकी अन्य मांगों को पूरा नहीं किया तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी। इस मौके पर एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारी सदस्य गौरव शर्मा, इकाई अध्यक्ष मानिक ठाकुर, इकाई सचिव काजल भारद्वाज, इकाई उपाध्यक्ष करुणा ठाकुर, इंटरनेट मीडिया संयोजक सन्हे शर्मा, भुमा देवी, पिकी खान, संजय कुमार, जोगिदर, शबनम बेगम मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी