महाविद्यालयों में पर्याप्त स्टाफ व सुविधाएं न होने पर प्रदर्शन

जिला चंबा के राजकीय महाविद्यालयों में प्राध्यापकों की कमी व पर्याप्त सुविधाएं न होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:28 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:28 AM (IST)
महाविद्यालयों में पर्याप्त स्टाफ व सुविधाएं न होने पर प्रदर्शन
महाविद्यालयों में पर्याप्त स्टाफ व सुविधाएं न होने पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा के राजकीय महाविद्यालयों में प्राध्यापकों की कमी व पर्याप्त सुविधाएं न होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया। बुधवार को एबीवीपी ने मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय परिसर के समीप प्रदर्शन किया। कार्यकत्र्ताओं ने नारेबाजी की।

एबीवीपी के जिला संयोजक अभिलाष शर्मा ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि यदि जल्द महाविद्यालयों में स्टाफ कमी पूरी करने के साथ ही अन्य सभी सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई गई तो विद्यार्थी परिषद छात्र शक्ति के साथ सड़कों पर प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेगी।

प्रदेश सरकार छात्र आंदोलन को हल्के में न लें तथा सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए जल्द से जल्द मांगों को हल करने का प्रयास करे, अन्यथा आने वाले समय में विद्यार्थी परिषद भूख हड़ताल तथा जन आक्रोश रैली करने के लिए भी तैयार है।

लंबे समय के बाद महाविद्यालय व सरकारी शिक्षण संस्थान तो खुल गए हैं लेकिन इन शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राएं मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यदि बात राजकीय महाविद्यालय भरमौर की करें तो इस महाविद्यालय के पास अपना भवन ही नहीं हैं। लिल्हकोठी में अब एक प्राध्यापक के सहारे पूरा महाविद्यालय चल रहा है। तेलका महाविद्यालय के पास अपना स्थायी भवन नहीं है। सलूणी व चुवाड़ी महाविद्यालय बिना प्राचार्य के चल रहे हैं। भलेई कॉलेज दो प्राध्यापकों के सहारे चल रहा है। चंबा कॉलेज में 15 प्राध्यापकों के पद रिक्त हैं। जिला चंबा के स्कूलों की भी हालत दयनीय है। कुल मिलाकर जिला की शैक्षिक व्यवस्था चरमरा चुकी है।

-----------

ये हैं मांगें

-राजकीय महाविद्यालय लिल्हकोठी भरमौर, तेलका, सलूणी, तीसा, भलेई में प्राध्यापकों के रिक्त पद भरे जाएं।

-तेलका, भलेई, लिल्हकोठी तथा भरमौर महाविद्यालयों के भवनों का जल्द निर्माण हो।

-पीजी कॉलेज चंबा में एमकॉम की कक्षाएं शुरू की जाएं।

-जिला चंबा में सड़कों की स्थिति सुधारी जाए।

-मेडिकल कॉलेज चंबा में डाक्टरों व अन्य स्टाफ की सही व्यवस्था की जाए।

-चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को गति दी जाए।

-जिला चंबा के स्कूलों में अध्यापकों के रिक्त पद भरे जाएं।

chat bot
आपका साथी