जनमंच में उठी 92 समस्याएं, अधिकतर का निपटारा

भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत सुदली पंचायत घर में रविवार को आयोजित किया गया

JagranSun, 21 Nov 2021 07:23 PM (IST)
जनमंच में उठी 92 समस्याएं, अधिकतर का निपटारा

संवाद सहयोगी, डलहौजी : भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत सुदली पंचायत घर में रविवार को आयोजित 24वें जनमंच कार्यक्रम में जनता ने 92 समस्याएं और मांगें उठाई गई। इनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। शेष मांगों व समस्याओं के जल्द समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने की। प्रदेश विस के मुख्य सचेतक एवं भटियात के विधायक विक्रम सिंह जरयाल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस कनेक्शन वितरित करने के साथ बेटी है अनमोल योजना के तहत लाभार्थियों को एफडीआर प्रदान की गईं। वहीं मंत्री ने मौके पर दिव्यांगता प्रमाण पत्र और स्वास्थ्य से संबंधित आवेदनों के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग व महिला एवं बाल विकास से तय समयसीमा के भीतर जानकारी जुटाने, क्षेत्र में दिव्यांगता के ज्यादा मामले होने के कारणों की जांच कर जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए। इससे पहले विक्रम जरयाल ने मंत्री का स्वागत कर विधानसभा क्षेत्र भटियात में जारी विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का ब्योरा भी रखा। इससे पहले एसडीएम भटियात जगन ठाकुर ने प्री जनमंच अवधि के दौरान किए गए कार्यों की जानकारी प्रदान की।

------ 20 पात्र लोगों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत चयनित किया गया। इसके अलावा 20 लोग

जनमंच के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर का आयोजन भी किया। इसमें 10 लोगों के मौके पर दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाए गए। वहीं 74 लोगों की स्वास्थ्य जांच करने सहित निश्शुल्क दवाइयां वितरित की गई। कार्यक्रम में सात लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। छह जन्म प्रमाण पत्र बनाए गए और 22 राजस्व इंतकाल भी दर्ज किए गए। कार्यक्रम में 20 पात्र लोगों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत चयनित किया गया। इसके अलावा 20 लोगों के आधार कार्ड भी बनाए गए। इस दौरान 12 पात्र लाभार्थियों को ग्रहणी सुविधा योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन वितरित करने के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कार्यान्वित बेटी है अनमोल योजना के तहत 13 एफडीआर वितरित की गईं। वहीं मतदाता सूची को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए रखने के साथ सूची में संशोधन और भावी मतदाताओं को पंजीकरण के लिए जागरूक किया गया।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर उपायुक्त चंबा डीसी राणा, पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, सहायक आयुक्त राम प्रसाद, एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, एसडीएम भटियात बचन सिंह, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण दिवाकर पठानिया, जल शक्ति रणजीत चौधरी, अधीक्षण अभियंता विद्युत राजीव ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.