जवाहर नवोदय विद्यालय के 47 बच्चों समेत 68 लोग संक्रमित

जिला चंबा में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। चंबा के सरोल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 47 विद्यार्थियों व एक अध्यापक समेत कुल 68 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:56 PM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय के 47 बच्चों समेत 68 लोग संक्रमित
जवाहर नवोदय विद्यालय के 47 बच्चों समेत 68 लोग संक्रमित

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। चंबा के सरोल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 47 विद्यार्थियों व एक अध्यापक समेत कुल 68 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा सदर बाजार डलहौजी में चार, चनेड़ के भनौता में एक, जीपीओ डलहौजी में एक, एयरफोर्स कॉलोनी मोतीटिब्बा डलहौजी में दो, डलहौजी के अपर लोहाली में दो, बलेरा के कालानल में एक, व्हाइट अपार्टमेंट में एक, रायपुर में एक, स्वास्थ्य खंड किहार के तहत सिमणी में एक, गोली के चन्ना में एक, चुवाड़ी के वार्ड नंबर सात में एक व्यक्ति सहित भरमौर के होली में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है।

हालांकि 13 कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जिला में कुछ समय से कोरोना संक्रमण का प्रभाव तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। हर दिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, जोकि चिता का विषय है। कई स्थानों पर देखने को मिल रहा है कि लोग कोरोना संक्रमण के संबंध में जारी दिशा-निर्देश का पालन करने से गुरेज कर रहे हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में संक्रमण के मामलों में और इजाफा हो सकता है।

-------

एक्टिव केस हुए 174

जिला चंबा में बुधवार को 68 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के चलते संक्रमित हुए व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब तक कुल 3414 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 3179 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हुए 54 लोगों की मौत हुई है। नॉन कोविड डेथ दो हुई हैं। जबकि माइग्रेट होने वालों की संख्या पांच हो गई है। अब जिला में एक्टिव केसों की संख्या 174 हो गई है।

------

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल बना कंटेनमेंट जोन

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल में एकदम से कोरोना संक्रमण के एकसाथ 48 मामले सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद संपूर्ण जवाहर नवोदय स्कूल, जिसमें आवासीय क्षेत्र, हॉस्टल, स्कूल भवन को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। स्कूल के आसपास सौ मीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है।

---------

कोरोना संक्रमण का प्रभाव जिला में लगातार बढ़ता जा रहा है। लोगों को पहले से अधिक सतर्क होने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है।

डा. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी