बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करें

जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल में जारी वित्त वर्ष में 68 करोड़ रुपये से विकास कार्य हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:50 PM (IST)
बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करें
बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करें

संवाद सहयोगी, पांगी : जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल में जारी वित्त वर्ष में 68 करोड़ रुपये से विकास कार्य हो रहे हैं। यह बात विधायक जियालाल कपूर ने कही।

पांगी घाटी में विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायतस्तर पर जागरूकता गतिविधियां आरंभ की जाएं, ताकि लोग योजनाओं से जुड़कर लाभ उठा सकें।

सोलर लाइट और सोलर लैंप के वितरण में हुई अनियमितताओं को लेकर विधायक ने आवासीय आयुक्त पांगी को विभागीय जांच करने के आदेश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि घाटी में सीमित कार्यदिवस के चलते सभी विभागों द्वारा विकास से संबंधित कार्यो में समयबद्ध तौर पर कार्रवाई सुनिश्चित बनाई जाए। बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को आइटीआइ भवन, बस स्टैंड के निर्माण, बस स्टैंड से एल एंड टी मोड़ तक सड़क निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कहा कि विभिन्न पेंशन योजनाओं और समाज कल्याण से संबंधित कार्यो को प्राथमिकता के साथ संपूर्ण करना सुनिश्चित बनाया जाए।

जियालाल कपूर ने वन विभाग को निरीक्षण हट लुज और वन विश्रामगृह पठानकोट के निर्माण कार्यो को जल्द पूरा करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनजातीय क्षेत्र के विकास के लिए उचित मात्रा में धन का आवंटन किया जाता है। ऐसे में सभी अधिकारी प्राथमिकता के साथ विकास कार्यो में अपना योगदान देना सुनिश्चित बनाएं। समीक्षा बैठक में आवासीय आयुक्त पांगी बलवंत चंद, एसडीएम रजनीश शर्मा, उपाध्यक्ष जिला परिषद हाकम राणा, पीएसी के सदस्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी