615 उपभोक्ताओं ने बिजली बिलों के 33 लाख रुपये दबाए

विद्युत उपमंडल डलहौजी के तहत लंबे समय से बिजली बिलों का भुगतान न कर 33 लाख रुपये दबाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 05:41 PM (IST)
615 उपभोक्ताओं ने बिजली बिलों के 33 लाख रुपये दबाए
615 उपभोक्ताओं ने बिजली बिलों के 33 लाख रुपये दबाए

संवाद सहयोगी, डलहौजी : विद्युत उपमंडल डलहौजी के तहत लंबे समय से बिजली बिलों का भुगतान न करने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर बिजली कनेक्शन कटने की तलवार लटक गई है। 15 दिन के भीतर बकाया बिल जमा न करवाने की सूरत में बिजली बोर्ड की ओर से डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी रूप से काट दिए जाएंगे। इसके बाद पुन: बिजली कनेक्शन चालू करवाने के लिए उपभोक्ताओं को बिल की बकाया राशि के साथ 250 रुपये अतिरिक्त शुल्क जमा करवाना होगा। इस संबंध में बिजली बोर्ड की ओर से डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर दिया गया है।

विद्युत उपमंडल डलहौजी के तहत 615 व्यावसायिक व घरेलू उपभोक्ताओं ने बिजली बिलों के तौर पर बिजली बोर्ड के 33 लाख रुपये पर कुंडली मार रखी है। डिफाल्टर उपभोक्ताओं में अकेले बनीखेत कस्बे के ही 200 से अधिक उपभोक्ता शामिल हैं, जिनमें 147 व्यावसायिक व 70 घरेलू उपभोक्ता डिफाल्टर हैं। बिजली बिलों की समय पर अदायगी नहीं होने के कारण जहां विद्युत बोर्ड पर अतिरिक्त बोझ पड़ता है वहीं, बोर्ड को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।

उधर, बिजली बोर्ड डलहौजी के सहायक अभियंता परवेश ठाकुर ने उक्त आशय की जानकारी दी कि डिफाल्टर उपभोक्ताओं के पास बिजली बिलों के रूप में बिजली बोर्ड की 33 लाख रुपये की राशि फंसी हुई है, जिसका भुगतान कई बार आग्रह किए जाने के बावजूद उपभोक्ताओं ने नहीं किया है। डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर बकाया बिल जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं अन्यथा बिजली कनेक्शन अस्थायी रूप से काट दिए जाएंगे। उन्होंने उपभोक्ताओं से जल्द से जल्द अपने बकाया बिजली बिल जमा करवाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी