भरमौर के 49 गांव जल्द जुड़ेंगे सड़क सुविधा से

कमल ठाकुर मैहला विधानसभा क्षेत्र एवं लोक निर्माण विभाग भरमौर के तहत करीब 49 गांव जल्द स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:43 PM (IST)
भरमौर के 49 गांव जल्द जुड़ेंगे सड़क सुविधा से
भरमौर के 49 गांव जल्द जुड़ेंगे सड़क सुविधा से

कमल ठाकुर, मैहला विधानसभा क्षेत्र एवं लोक निर्माण विभाग भरमौर के तहत करीब 49 गांव जल्द सड़क सुविधा से जुड़ने वाले हैं। उक्त गांवों के लिए पांच सड़कों को स्वीकृति मिल गई है। करोड़ों की लागत से बनने वाली उक्त सड़कों को स्वीकृति मिलने के उपरांत लोक निर्माण विभाग आगामी कार्रवाई में जुट गया है। टेंडर प्रक्रिया को अंजाम देने के बाद कार्य आवंटित होते ही सड़कों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा, जिससे हजारों की आबादी को लाभ मिलेगा।

उक्त गांवों के लोगों को वर्तमान समय में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क न होने के चलते जहां गृह निर्माण सामग्री घर तक पहुंचाना काफी मुश्किल होता है। वहीं, यदि कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो उसे सड़क तक पहुंचाते ही काफी देर हो जाती है, जिससे उसकी जान पर भी बन आती है। यही कारण है कि स्थानीय लोगों की ओर से स्थानीय विधायक सहित सरकार से लगातार सड़क निर्माण की मांग की जा रही थी, जो कि अब पूरी होती नजर आ रही है। सड़कों का निर्माण पूरा होते ही लोगों की अधिकतर समस्याओं का हल होगा।

इन सड़कों को मिली मंजूरी

सड़क का नाम,स्वीकृत राशि,किलोमीटर,गांव,आबादी

लिक रोड लेच,788.83 लाख रुपये,05 किलोमीटर,12 गांव,1700आबादी

मैहला-चडी,464.68 लाख रुपये,2.700 किलोमीटर,छह गांव,600 आबादी

कंडी-मिध्रा,1191.81 लाख रुपये,5.215 किलोमीटर,12 गांव,1500 आबादी

खनी ग्रीमा-रैटन सड़क,1103.31 लाख रुपये,8.350 किलोमीटर,13 गांव,1800 आबादी

ढकोग-बन्नी माता,19 करोड़ रुपये,05 किलोमीटर,छह गांव,800आबादी। ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष उक्त सड़कों के निर्माण को लेकर मांग रखी गई थी, जिन्हें मुख्यमंत्री की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगवाई वाली सरकार प्रदेश में तेज गति के साथ विकास कार्य करवा रही है। विधानसभा क्षेत्र भरमौर में भी विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ करवाया जा रहा है, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

जियालाल कपूर, विधायक भरमौर-पांगी। उक्त सड़कों के निर्माण को स्वीकृति मिलने के उपरांत लोक निर्माण विभाग औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गया है। जैसे ही सभी औपचारिकताएं पूरी होती हैं। उसके बाद सड़कों का जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाने की कोशिश रहेगी, ताकि उक्त गांव जल्द सड़क सुविधा से जुड़ सकें।

संजीव महाजन, अधिशाषी अभियंता लोनिवि भरमौर।

chat bot
आपका साथी