जिला में 24 लोग कोरोना संक्रमित, सात हुए स्वस्थ

जिला चंबा में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 24 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:44 PM (IST)
जिला में 24 लोग कोरोना संक्रमित, सात हुए स्वस्थ
जिला में 24 लोग कोरोना संक्रमित, सात हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 24 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें स्वास्थ्य खंड चूड़ी के तहत जांघी में एक, चंबा के सुराड़ा मोहल्ला में एक, मंगला में एक, मैहला में एक, प्रीणा के चनेहला में एक, डलहौजी के लाहोली में तीन, बनीखेत में एक, द्रड्डा में एक, ककीरा में एक, समलेउ में दो, स्वास्थ्य खंड समोट के तहत एनएचपीसी अस्पताल में एक, समेलउ में एक, गेस्ट हाउस समलेउ में एक, सिहुंता में एक, चंबा शहर के सपड़ी मोहल्ला में दो, करियां में एक, छोटो कमडोल में एक तथा एनएचपीसी कॉलोनी करियां में तीन लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। हालांकि, कुछ हद तक राहत की बात यह है कि सात लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने में सफलता हासिल की है। गौरतलब है कि जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन, इसके बावजूद देखने में आ रहा है कि कई लोग मुंह पर मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने से गुरेज कर रहे हैं, जिससे खतरा बढ़ा हुआ है।

-------

एक्टिव केस हुए 264

जिला चंबा में मंगलवार को 24 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब तक कुल 3586 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 3262 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हुए 55 लोगों की मौत हुई है। नॉन कोविड डेथ दो हुई हैं। जबकि, माइग्रेट होने वालों की संख्या तीन है। अब जिला में एक्टिव केसों की संख्या 264 हो गई है।

-----------

जिला में लिए कोरोना के 949 सैंपल

जिला चंबा में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 949 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनमें एमसी चंबा क्षेत्र में 52, किहार में 35, बीएमआर में 62, समोट में 489, डीसीएचसी में 26, तीसा में 23, पुखरी में 215, पांगी में पांच तथा चूड़ी में 42 तथा पांगी में तीन सैंपल शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर दिन सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है।

---------

जिला चंबा में मंगलवार को 24 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं, सात लोग स्वस्थ हुए हैं। जिला में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसलिए लोग पूरी तरह से सतर्क व जागरूक रहते हुए नियमों का पालन करें। यदि लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो खतरा लगातार बढ़ता रहेगा। इसलिए लोग ईमानदारी के साथ नियमों का पालन करते रहें।

डा. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी