कोरोना संक्रमण के 21 मामले, 28 लोग स्वस्थ

जिला चंबा में कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:51 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के 21
मामले, 28 लोग स्वस्थ
कोरोना संक्रमण के 21 मामले, 28 लोग स्वस्थ

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है। सरकार की बंदिशों व लोगों के अनुशासन से ही कोरोना के मामले घटे हैं। सोमवार को चंबा जिला में कोरोना संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए। इसके अलावा जिले में 28 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

चंबा जिला में अब कोरोना के एक्टिव मामले 284 रह गए हैं। जिले में मंगलवार को बाथरी के लुथनू से दो, पटियोगा से दो, एडीएफसी बैंक डलहौजी से दो, सरोल से दो व साहो के धिम्मा, ककीरा के तराला, बैरागढ़ के प्रोडा, हिमगिरी के सिद्धोट, खुशनगरी के बनेगा, शलेला, गैहरा के लेच, राड़ी, चुराह के सनवाल, बणंतर के चिल्ली, दरोबड़ी, बाथरी के बैंसका व भारिगी से एक-एक कोरोना मामले सामने आए। उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कपिल शर्मा का कहना है कि कोरोना क‌र्फ्यू में छूट के बाद फिर से स्थिति भयावह न बने, इसके लिए सतर्क रहना बहुत जरूरी है। कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में लोग एहतियात बरतें। घरों से बाहर निकलते समय मास्क को सही ढंग से पहनें और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें। लोग कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें ताकि इसे पूरी तरह से हराया जा सके। लोगों की ओर से नियमों का पालन करने और सतर्क रहने से ही महामारी से बचा जा सकता है।

-------------- समोट में 204 लोगों को लगाई कोरोना वैक्सीन

संवाद सूत्र, समोट : चंबा जिला में चल रहे 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों के कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समोट में इस आयु वर्ग के 204 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

अस्पताल के प्रभारी डा. बनित ठाकुर ने बताया कि सीएचसी में मंगलवार सुबह से ही लोगों का कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आना शुरू हो गया था। दोपहर बाद चार बजे तक 204 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। उधर, स्वास्थ्य खंड समोट के तहत मंगलवार को थुलेल में 110, मोतला में 100, सिहुंता में 187, पातका में 183 और मूडी में 150 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

chat bot
आपका साथी