15 लोग कोरोना संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:47 AM (IST)
15 लोग कोरोना संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ
15 लोग कोरोना संक्रमित, आठ हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 15 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें स्वास्थ्य खंड किहार के तहत बग्गी में पांच साल की बच्ची व आठ साल के बच्चे सहित चार, मैहला में एक, चंबा शहर के जुलाहकड़ी मोहल्ला में एक, स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत चकलू में एक, नैनीखड्ड में एक, बकलोह में दो तथा भुनाड़ में दो वर्षीय बच्चे सहित पांच लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। राहत की बात यह है कि आठ कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ हुए हैं।

एक्टिव केस हुए 121 : 15 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के चलते संक्रमित हुए व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब तक कुल 3346 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 3166 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हुए 54 लोगों की मौत हो चुकी है। नॉन कोविड डेथ दो हुई हैं। जबकि माइग्रेट होने वालों की संख्या तीन हो गई है। अब जिला में एक्टिव केस 121 हो गए हैं।

------

मंगलवार को लिए 616 सैंपल

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना सैंपलिग बढ़ा दी है। जिलेभर में स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कुल 616 सैंपल लिए जिनकी जांच की जाएगी। मंगलवार को एमसी चंबा में 35, किहार में 177, बीएमआर में पांच, समोट में 50, डीसीएचसी में नौ, तीसा में 208, चूड़ी में 108, पुखरी में 18 तथा पांगी में छह सैंपल लिए गए हैं।

---------

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसलिए लोगों को सतर्कता के साथ काम लेने की जरूरत है। लोग बिना मास्क के घरों से बाहर न निकलें। शारीरिक दूरी के नियम का ईमानदारी के साथ पालन करें।

-डा. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी