चंबा बाजार में दुकान से 146 खैनी तंबाकू के पैकेट पकड़े

चंबा : जिला चंबा में दुकानों में अवैध रूप से खैनी तंबाकू रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ शिकंजा कसा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 04:28 PM (IST)
चंबा बाजार में दुकान से 146 खैनी तंबाकू के पैकेट पकड़े
चंबा बाजार में दुकान से 146 खैनी तंबाकू के पैकेट पकड़े

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में दुकानों में अवैध रूप से खैनी तंबाकू रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने मुहिम छेड़ दी है। पुलिस ने रविवार को जिला मुख्यालय स्थित एक दुकान से 146 पैकेट खैनी तंबाकू के बरामद किए हैं। पैकेट बरामद करने के साथ ही उक्त दुकानदार का कोटपा एक्ट के तहत चालान भी काटा गया है। साथ ही चेतावनी दी है कि भविष्य में इस प्रकार का सामान न रखे। यदि कोई दुकानदार तंबाकू के बिक्री करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को चंबा पुलिस शहर में निरीक्षण कर रही थी। इसी दौरान एक दुकान में तंबाकू बिकने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने दुकान में दबिश दी और दुकान के भीतर से 146 तंबाकू के पैकेट बरामद किए।

ज्ञात हो कि बीते दिनों भी पुलिस ने एक स्कूटी सवार से तंबाकू की खेप बरामद की थी। चंबा में इस सप्ताह यह दूसरा मामला सामने आया है। बहरहाल, पुलिस द्वारा इस अभियान को तेज कर दिया गया है। ऐसे में आगामी दिनों में भी इस तरह के मामले सामने आ सकते हैं।

-------------------

जिलाभर में ऐसे दुकानदारों व लोगों के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है, जोकि अवैध रूप से तंबाकू, खैनी आदि बेचते हैं। रविवार को एक दुकान से 146 खैनी तंबाकू के पैकेट बरामद किए गए हैं। दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगामी दिनों में भी यह अभियान जारी रहेगा।

डॉ. मोनिका, एसपी चंबा।

chat bot
आपका साथी