धड़ोग में 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस

कोरोना संक्रमण का केंद्र बने चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ले में मामले लगे हैं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:16 AM (IST)
धड़ोग में 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस
धड़ोग में 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस

संवाद सहयोगी, चंबा : कोरोना संक्रमण का केंद्र बने चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ले में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में धड़ोग के 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। अब एक ही मोहल्ले में कोरोना संक्रमण के 86 मामले हो गए हैं। इसके बाद पूरे जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 143 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने 125 सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 14 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। विभाग ने सभी संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर पहुंचाया दिया है। चंबा शहर को सील करने के बाद धड़ोग मोहल्ले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए राशन, सब्जी, दूध, फल, ब्रेड समेत दवाओं की आपूर्ति घर-घर की जा रही है। प्रशासन ने धड़ोग मोहल्ला वासियों को अलग कमरों में रहने तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गो को अलग बाथरूम इस्तेमाल करने की सलाह दी है। शहर के इस मोहल्ले में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। इस कारण यहां हर बार की जा रही सैंपलिग के दौरान नए केस सामने आ रहे हैं। प्रशासन अब जहां-जहां कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, वहां के क्षेत्र को सील कर रहा है।

चंबा शहर में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले आने के बाद शहर के आठ वार्ड पूरी तरह से सील कर दिए हैं। साथ ही मुख्य बाजार को भी अगले आदेश तक बंद करवा दिया है। नगर परिषद चंबा के आठ वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूर्ण रूप से सील कर दिए हैं। पूरे शहर में सैंपल लेने की दर भी बढ़ा दी है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ले में 14 नए कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर पहुंचाया जा रहा है। विभाग ने 125 सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। एहतियात के तौर पर क्षेत्र को सील कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

-डॉ. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी