चंबा में 1316 लोगों ने लगवाई पहली वैक्सीन

जागरण टीम चंबा चंबा जिले में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगने के पहले दिन 1316 लोग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:50 PM (IST)
चंबा में 1316 लोगों ने लगवाई पहली वैक्सीन
चंबा में 1316 लोगों ने लगवाई पहली वैक्सीन

जागरण टीम, चंबा : चंबा जिले में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगने के पहले दिन 1316 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 14 केंद्र बनाए थे। इनमें 1400 लोगों का टीकाकरण किया जाना था। टीकाकरण उन्हीं लोगों का हुआ जिन्होंने पंजीकरण करवाया था। सोमवार को वैक्सीनेशन सेंटरों में युवाओं की खासी आमद देखने को मिली। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंबा और स्वास्थ्य खंड पुखरी में 98-98 लोगों ने टीका लगवाया।

डलहौजी के एसडीएम जगन ठाकुर ने बताया कि मोती टिब्बा स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में 97-97 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगवाई गई। माध्यमिक विद्यालय में शेष रहे तीन लोगों में से दो लोग ऐसे थे जोकि कोरोना संक्रमित थे और उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण करवा रखा था। लिहाजा उन्हें कोरोना वैक्सीन नही लगाई गई। जबकि एक व्यक्ति अस्वस्थ होने के चलते वैक्सीनेशन केंद्र तक नहीं पहुंच सका।

-------

तेलका में 61 लोगों को लगाया टीका

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सालवां में 61 लोगों ने टीका लगवाया। डा. अनिल ठाकुर ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज सप्ताह में दो दिन सोमवार व वीरवार को लगाई जाएगी। वीरवार को लगने वाले वैक्सीन के लिए मंगलवार सुबह दस बजे से ऑनलाइन पंजीकरण होगा।

---------

भरमौर में 188 व समोट में 97 ने लगवाई वैक्सीन

स्वास्थ्य खंड भरमौर में 188 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कन्या भरमौर व गरोला में वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित किए गए थे। जहां सौ-सौ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट जारी किए गए थे। दोनों केंद्रों पर 94-94 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। खंड चिकित्सा अधिकारी अंकित शर्मा ने कहा कि वैक्सीन के लिए लोग गंभीरता दिखा रहे हैं। वहीं

खंड चिकित्सा अधिकारी सतीश फतेदार ने बताया कि स्वास्थ्य खंड समोट के तहत जनजातीय भवन सिहुंता में करीब 97 लोगों ने पहला टीका लगवाया।

chat bot
आपका साथी