118 लोगों ने दी कोरोना महामारी को मात

संवाद सहयोगी चंबा जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है। बुधवार को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:01 PM (IST)
118 लोगों ने दी कोरोना महामारी को मात
118 लोगों ने दी कोरोना महामारी को मात

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है। बुधवार को जिला में 118 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जबकि, 19 लोग संक्रमित हुए हैं।

बुधवार को चंबा शहर के कश्मीरी मोहल्ला में एक, जनसाली मोहल्ला में एक, टिकरीगढ़ में एक, बाथरी के गोली में एक, डलहौजी के धरोटा में एक, चंबा के लचोडी में एक, भट में एक, झुलाड़ा के माणी में एक, चंबा के बाट में एक, धरवाला में एक, डाकघर कलसुईं में दो, मैहला के कुरांह में एक, खुशनगरी के गुआड़ी में एक, भांदल के अड़ाप में एक, सिहुंता के साहला में एक, चंबा के पुखरी में एक तथा चंबा शहर के कसाकड़ा मोहल्ला में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं, बुधवार को राहत की बात यह रही कि किसी भी संक्रमित व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

गौरतलब है कि जिला चंबा में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। हालांकि, कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं, जो कि चिता का विषय बना हुआ है। वहीं, क‌र्फ्यू में रियायत मिलने के बाद लोग बाजारों में पहुंचकर खरीदारी करने सहित सरकारी व निजी कार्यालयों में कार्य निपटा रहे हैं। लेकिन, कई लोग ऐसे भी हैं, जो कि शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने व मुंह पर मास्क तक पहनने से गुरेज कर रहे हैं, जिस कारण संक्रमण के फैलने का खतरा भी लगातार बना हुआ है। हालांकि, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों से लगातार लोगों से कोरोना के संबंध में बनाए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन, इसके बावजूद भी कई स्थानों पर लोग नियमों का उल्लंघन करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। बहरहाल, जिला में लगातार कम हो रहे संक्रमण के मामलों के चलते प्रशासन सहित लोगों ने राहत की सांस ली है। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डा. राजेश गुलेरी का कहना है कि जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का असर कम हुआ है। लेकिन, लोगों को हर समय सतर्क व जागरूक रहने की जरूरत है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। ऐसे में लोगों से अपील है कि नियमों व दिशा-निर्देशों का ईमानदारी के साथ पालन करें।

chat bot
आपका साथी