ह्युंडई व टोयोटा एजेंसी के चार कर्मियों समेत 10 संक्रमित

जिला चंबा में वीरवार को 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 21 लोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 08:25 PM (IST)
ह्युंडई व टोयोटा एजेंसी के चार कर्मियों समेत 10 संक्रमित
ह्युंडई व टोयोटा एजेंसी के चार कर्मियों समेत 10 संक्रमित

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में वीरवार को 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, 21 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। बुधवार को चंबा की ह्युंडई एजेंसी परेल से तीन, टोयोटा एजेंसी परेल में एक, स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत सरोल में तीन, खजियार के धीमा में एक, डलहौजी के कुलवारा में एक तथा गैहरा के लेच में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है।

वीरवार को 10 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने व 21 लोगों के स्वस्थ होने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 138 हो गई है। अब तक जिला चंबा में कुल 2859 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 2669 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि, कोरोना संक्रमित हुए 49 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण अभी तक पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। इसके बावजूद कई स्थानों पर लोगों द्वारा कोरोना से बचने के लिए जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। कई स्थानों पर लोगों द्वारा शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना की जा रही है तो कहीं पर मुंह पर मास्क पहनने से गुरेज किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा जिला चंबा के लोगों से बार-बार यही अपील की जा रही है कि नियमों का पालन करें। लेकिन, कई लोगों पर इसका असर नहीं हो रहा है।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डा. राजेश गुलेरी का कहना है कि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। बशर्ते लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है। जागरूकता के साथ ही लोगों को नियमों का पालन भी करना होगा। तभी जाकर इस महामारी से छुटकारा पाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब भी घर से बाहर निकलें तो मुंह पर मास्क पहनकर ही निकलें। इसके साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

chat bot
आपका साथी