अगर दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो सरकारी कार्यालयों में नो एंट्री

जागरण संवाददाता बिलासपुर बिलासपुर में अब सरकारी कार्यालयों में किसी काम के लिए आने वाले लोगों को कोरोना की दूसरी डोज लगाना आवश््यक है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:42 PM (IST)
अगर दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो सरकारी कार्यालयों में नो एंट्री
अगर दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो सरकारी कार्यालयों में नो एंट्री

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : बिलासपुर में अब सरकारी कार्यालयों में किसी काम के लिए आने जाने वाले लोग कोविड की दूसरी डोज लगाने के बाद ही जा सकेंगे। ऐसा न करने वाले लोगों की पूरी जांच की जाएगी कि उन्होंने अभी तक कोरोना की दूसरी डोज क्यों नहीं लगवाई है। यह बात उपायुक्त पंकज राय ने कही।

उन्होंने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी को हराने के लिए जिला के सभी कार्यालयों में अपने कार्य से आने वाले लोगों को कोविड की दूसरी वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है, जिसके लिए सभी कार्यालयों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यालय में आने वाले हर व्यक्ति की कोविड वैक्सीनेशन की जानकारी ली जाएगीष अगर ऐसा कोई व्यक्ति पाया जाता है जिसने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई है तो उसे वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

जिला में शत प्रतिशत कोविड वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी कार्यालय में आने वाले हर व्यक्ति से ली गई जानकारी आपदा प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में प्रतिदिन शाम को देंगे।

जिला में नवंबर तक तीन लाख 18 हजार 456 लोगों को कोविड की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है और अब तक दो लाख 12 हजार 38 लोगों को कोविड की दोनों डोज लग चुकी है, जबकि एक लाख छह हजार 418 लोगों को कोविड की दूसरी डोज लगनी बाकी है। तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है और इस खतरे से निजात पाने के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास करेगा, ताकि कोरोना जैसी महामारी से आम जन को बचाया जा सके। उन्होंने सभी विभाग अध्यक्षों को निर्देश दिए कि इस कार्य को सफलतापूर्वक करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

----------------

सायं पांच से सात बजे तक खुलेगा सेटर

क्षेत्रीय अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किया गया है जो सुबह सात बजे से नौ बजे तक और सायं को पांच से सात बजे तक मजदूरों की सुविधा के लिए खुला रहेगा। उपायुक्त पंकज राय ने सभी जिला वासियों से कोरोना को हराने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है और कोरोना प्रोटोकोल का पालन करने का भी आग्रह किया है।

chat bot
आपका साथी