अब घुमारवीं में भी 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल' मुहिम शुरू

संवाद सहयोगी घुमारवीं पूरे जिला बिलासपुर में दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। बिना हेलमेट किसी को पेट्रोल पंप पर नहीं दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:57 PM (IST)
अब घुमारवीं में भी 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल' मुहिम शुरू
अब घुमारवीं में भी 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल' मुहिम शुरू

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : पूरे जिला बिलासपुर में दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पेट्रोल पंप संचालकों के साथ शुरू की गई मुहिम 'नो हेलमेट नो पेट्रोल' ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। अब हालात यह हैं कि दोपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर पेट्रोल पंप पर पहुंच रहे हैं तथा इसके बाद ही पेट्रोल दिया जा रहा है।

सड़क हादसों में बिना हेलमेट दोपहिया वाहन सवारों की मौत के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए घुमारवीं उपमंडल सहित पूरे जिला बिलासपुर में पुलिस की ओर से 'नो हेलमेट नो पेट्रोल' की मुहिम शुरू की गई है।

बुधवार को शहर के विभिन्न पेट्रोल पंप संचालकों ने 'नो हेलमेट नो पेट्रोल' की पर्चियां भी चस्पा दी हैं। पेट्रोल पंप के कर्मचारी भी सचेत नजर आए तथा बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल देने से इनकार कर दिया। बावजूद इसके कुछ वाहन चालक बड़ी चालाकी से एक दूसरे से हेलमेट उधार लेकर पेट्रोल भरवाते हुए भी नजर आए।

एनएच-103 पर आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं जिस पर काफी समय से कई दोपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के चलते अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। करीब 10 दिन पूर्व घुमारवीं के नजदीक एक महिला बाइक से गिरकर जेसीबी के नीचे उसका सिर आ गया था तथा उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस उप अधीक्षक घुमारवीं अनिल ठाकुर ने सभी दोपहिया वाहन चालकों का आह्वान किया कि वे स्वयं भी हेलमेट पहने और पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट पहनाएं। पुलिस ने नो हेलमेट नो पेट्रोल मुहिम शुरू की है, जिसके लिए पुलिस ने सभी पेट्रोल पंप मालिकों को सख्त हिदायत दी है कि बिना हेलमेट पहने किसी भी दुपहिया वाहन चालक को पेट्रोल न दिया जाए।

chat bot
आपका साथी