पीएचसी के लिए बैंच, वाटर कूलर व फर्नीचर खरीदने के आदेश

स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुहमझवाड़ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तल्याणा में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अवनीत शर्मा की अध्यक्षता में की गई। बैठक में रोगी कल्याण समिति कुहमझवाड़ के सचिव डॉ सुनील ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुहमझवाड़ में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 05:08 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 06:41 AM (IST)
पीएचसी के लिए बैंच, वाटर कूलर व फर्नीचर खरीदने के आदेश
पीएचसी के लिए बैंच, वाटर कूलर व फर्नीचर खरीदने के आदेश

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुहमझवाड़ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तल्याणा में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अवनीत शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोगी कल्याण समिति कुहमझवाड़ के सचिव डॉ. सुनील ठाकुर ने पीएचसी कुहमझवाड़ में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यो और खर्चों के बारे में तथा केंद्र की जरूरतों के बारे में जानकारी दी। डॉ. सुनील ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास 2018 -019 में 3,92,263 रुपये थे जिसमें से 61,714 रुपये अस्पताल के रखरखाव के लिए खर्च किया गया। समिति के पास अब 3,30549  रुपये हैं। खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अवनीत शर्मा ने बैठक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड़ के लिए रोगी कल्याण समिति में वर्ष 2019- 20 में छोटी मोटी मरम्मत व कार्यों के लिए 150000 रुपये खर्च करने का प्रस्ताव पास किया।

रोगियों को बैठने के लिए बैंच, रोगियों को पानी पीने के लिए वाटर कूलर, आपातकालीन दवाइयां, फर्नीचर खरीदने का आदेश दिया।

बैठक में स्वास्थ्य शिक्षक सुरेश चंदेल ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में बताया। बैठक में स्वास्थ्य शिक्षक घुमारवीं सुरेश चंदेल, प्रधान ग्राम पंचायत कुहमझवाड़ जगदीश कुमार, उप प्रधान धर्म सिंह, वार्ड सदस्य दलवीर सिंह, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक करतार सिंह पटियाल, सुरजीत सिंह फार्मासिस्ट, कपिल क्लर्क तथा विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तल्याणा में रोगी कल्याण समिति के सचिव डॉ. अनमोल ने बताया कि समिति के पास 207200 रुपये है। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवनीत शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तल्याणा के लिए फर्नीचर, भवन की छोटी मोटी रिपेयर, वाटर कूलर, आपातकालीन दवाइयां खरीदने के आदेश दिया।

बैठक में ग्राम पंचायत तल्याणा का प्रधान बली राम, वार्ड सदस्य शोभा राम, फार्मासिस्ट संतोष विज, दंत मैकेनिक रतन लाल, पूजा देवी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी