अमरपुर पंचायत के वार्ड सात व आठ में पानी के लिए तरसे ग्रामीण

संवाद सहयोगी घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की अमरपुर पंचायत के वार्ड सात व आठ के ग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:47 PM (IST)
अमरपुर पंचायत के वार्ड सात व आठ में पानी के लिए तरसे ग्रामीण
अमरपुर पंचायत के वार्ड सात व आठ में पानी के लिए तरसे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की अमरपुर पंचायत के वार्ड सात व आठ के गांव ढिगु बस्ती, सुकरी-1, सुकरी-2 और दखेतर के लोग एक सप्ताह से पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। यहां के ग्रामीणों को कई दिन से पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने कई बार इस समस्या को विभागीय अधिकारियों से अवगत करवाया है परंतु आज तक कोई हल नहीं निकला। इससे ग्रामीणों में जलशक्ति विभाग के खिलाफ रोष है।

ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने लिए तो दूरदराज के क्षेत्रों से पीने के पानी का इंतजाम कर पा रहे हैं परंतु उनके लिए सबसे बड़ी समस्या पशुओं के लिए आ रही है। उनके पास पशुओं को पिलाने के लिए एक बूंद पानी नहीं मिल रहा है क्योंकि स्थानीय स्तर पर जितने भी पानी के पुराने स्रोत थे वह सभी सूख चुके हैं।

पंचायत के वार्ड सात व आठ के निवासी बेसरिया राम, रतन लाल, प्रेमलाल, मनोज कुमार, ऊषा, नरेश चंदेल, मदन सिंह, राम सिह, विजय राम, प्रवीण कुमार, मनोज कुमार, अमित और रितेश कुमार आदि ने बताया कि पंचायत के आधे घरों में पानी आता है तथा आधे घरों में सात दिन से नहीं आ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में पंचायत के प्रधान को भी अवगत करवाया गया है तथा पंचायत के इन वार्डो में पानी की सप्लाई को सुचारू चलाने के लिए गुहार लगाई है।

इस संबंध में पंचायत प्रधान दीनानाथ का कहना है कि उन्होंने जलशक्ति विभाग के स्थानीय स्तर के कर्मचारियों को कई बार अवगत करवाया परंतु कर्मचारी टालमटोल कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने जल शक्ति विभाग के दफ्तर में फोन किया था लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। जबकि गांव वासियों का कहना है कि अगर जल्द ही उनकी इस समस्या का हल नहीं हुआ तो वह जल शक्ति विभाग में धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे।

----------------------

इन गांव में पानी की सप्लाई बोरिग से की जा रही थी तथा कुछ दिन पहले वहां की मोटर जल गई थी। अब दूसरी मोटर डाली गई है पर वह भी किसी कारण जल गई परंतु अब मोटर ठीक हो गई है और उसे जल्द ही फिट करके पानी की सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

-यशपाल, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग घुमारवीं।

chat bot
आपका साथी