पेयजल समस्या हल न हुई तो प्रदर्शन

संवाद सहयोगी बिलासपुर जिला कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता व पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान ने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:57 PM (IST)
पेयजल समस्या हल न हुई तो प्रदर्शन
पेयजल समस्या हल न हुई तो प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता व पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान ने कहा कि रोड़ा सेक्टर में तीन महीनों से पेयजल किल्ल्त है । उन्होंने जल शक्ति विभाग को चेतावनी दी है कि यदि समस्या हल न हुई तो खाली बर्तन लेकर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

बिलासपुर में इतनी पानी की कमी नहीं है लेकिन आपूर्ति गलत ढंग से की जा रही है। यह सरासर फील्ड स्टाफ में कार्यरत या ठेके पर दी गई जल योजनाओं की वजह से हो रहा है। उन्होंने खुद रोड़ा सेक्टर के घरों में जाकर लोगों से बात की। लोगों का कहना था कि पानी की किल्लत के चलते कपड़े धोना तो दूर पर नहाने व पीने के पानी की व्यवस्था करने में भी विभाग नाकाम हुआ है। संजय शर्मा, सोहन लाल पटियाल, मेहता परिवार, मधु शर्मा, जगदीश कौंडल, जगदीश भारद्वाज, बीएल शर्मा, विशाल शर्मा, कमला शर्मा, सुभाष कुमार व अन्य घरों में पानी की भारी कमी है। लोगों ने विभाग से कई बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जबकि साढ़े छह करोड़ रुपये से बनी बिलासपुर शहर के अली खड्ड पेयजल योजना कांग्रेस सरकार की देन रही है और वर्तमान जल शक्ति विभाग और सरकार इस योजना का पूर्ण दोहन करके शहर के लोगों के लिए जल मुहैया करवाने में असफल रहा है।

जल शक्ति विभाग का यह कोई पहला कारनामा नहीं है, वार्ड नंबर 11 लखनपुर, ग्राम पंचायत बंदला, ग्राम पंचायत जमथल, ग्राम पंचायत नौंणी, ग्राम पंचायत मोरसिघी, ग्राम पंचायत तल्याणा के साथ सदर विधानसभा क्षेत्र के बहुत से क्षेत्रों में पानी की सुचारू आपूर्ति करने में जल शक्ति विभाग असफल रहा है।

chat bot
आपका साथी