खेलों में भी भविष्य संवारे सकते हैं युवा

विधायक जीतराम कटवाल ने कहा कि बच्चे खेलों में भविष्य संवार सकते ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:47 PM (IST)
खेलों में भी भविष्य संवारे सकते हैं युवा
खेलों में भी भविष्य संवारे सकते हैं युवा

संवाद सहयोगी, बरठीं : विधायक जीतराम कटवाल ने कहा कि बच्चे खेलों में भविष्य संवार सकते हैं। सरकार खिलाड़ियों के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। जिला में खेल स्टेडियम, ठहरने की अच्छी सुविधा, सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों के लिए तीन फीसद आरक्षण खेलों को बढ़ावा देने की ओर एक साकारात्मक कदम है। वह रविवार को भाजयुमो झंडूता की ओर से पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर घंडीर स्कूल में करवाई गई दो दिवसीय बॉलीवाल व कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता व उपविजेता टीमों को सम्मानित करने के दौरान बोल रहे थे। प्रतियोगिता में बालीवाल की 12 तथा कबड्डी की 14 टीमों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र को बच्चों को घरद्वार पर शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घड़ीर में विज्ञान कक्षाएं की स्वीकृति करवाई हैं। कथ्यून, गुजरेहड़ा, दियोटसिद्ध मार्ग पर दुग्द खड्ड पर एक करोड़ 30 लाख रुपये से पुल का निर्माण किया जा रहा है। दधोग टप्पे के लिए झूला पुल के निर्माण के लिए नौ लाख रुपये स्वीकृत करवाए गए हैं। उन्होंने गुजरेहड़ा, शहनाई बस्ती में बिजली ट्रांसफार्मर लगाने के विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को आदेश दिए। सामुदायिक भवन लेहड़ी कुलथ बाहणी के लिए तीन लाख रुपये की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि भड़ोली कला से दधोग पट्टे के लिए सड़क तथा पुल की डीपीआर बना दी गई है। विधायक ने 52 लाख रुपये वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भवन के लिए अतिरिक्त भवन बनाने के लिए स्वीकृत करवाए हैं, जिसका नवरात्रों में शिलान्यास किया जाएगा। मेजर चंद्र शेखर के घर तक गुजरेहड़ा कथ्यून सड़क से पुली निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपये की घोषणा की। मां खबड़ी देवी युवक मंडल को 10 हजार रुपये खेलों के आयोजन के लिए प्रदान किए।

इस अवसर पर हरदयाल चंदेल, मंडल महामंत्री दिनेश चंदेल, भाजयुमो मंडल झंडूता अध्यक्ष देवांश चंदेल, मंडल प्रवक्ता मंगल सिंह, पंचायत प्रधान सुखदेव, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग रत्न देव, एसडीओ लोक निर्माण विभाग सुरजीत केंथ, प्रधानाचार्य सुरेश ठाकुर, मंडल सदस्य जगदेव व ग्राम केंद्र अध्यक्ष राजेश शर्मा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी