विजिलेंस ने झबोला के पटवारी को 40 हजार रिश्वत लेते पकड़ा

जागरण संवाददाता झंडूता जिला बिलासपुर के तहत झंडूता विधानसभा क्षेत्र में एक पटवारी को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:59 PM (IST)
विजिलेंस ने झबोला के पटवारी को 40 हजार रिश्वत लेते पकड़ा
विजिलेंस ने झबोला के पटवारी को 40 हजार रिश्वत लेते पकड़ा

जागरण संवाददाता, झंडूता : जिला बिलासपुर के तहत झंडूता विधानसभा क्षेत्र में एक पटवारी को जमीन की रजिस्ट्री की सेटलमेंट की एवज में 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ विजिलेंस की टीम ने धर दबोचा है।

झबोला के पटवारी ने सुशील कुमार निवासी गांव व डाकघर दसलेहड़ा, तहसील झंडूता से जमीन की रजिस्ट्री की सेटलमेंट करवाने की एवज में 50 हजार रुपये की मांग की थी लेकिन बाद में मामला 40 हजार में तय हुआ। इसके बाद सुशील ने मामले की जानकारी विजिलेंस टीम को दी। विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाया तथा शिकायतकर्ता के माध्यम से पटवारी को पैसे लेने के लिए संदेश देकर बुला लिया। विजिलेंस ने मौके पर पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

पुलिस टीम ने बताया कि सुशील कुमार ने विजिलेंस थाना बिलासपुर में शिकायत पत्र दिया था कि उसने शाहतलाई में जमीन खरीदी थी। इसकी रजिस्ट्री करवाने के बाद इसका इंतकाल उसकी माता कौशल्या देवी के नाम हो चुका है। शिकायतकर्ता ने बताया कि पटवारी पंकज कुमार ने उन्हें बताया कि बाहर से आई आडिट टीम ने उस पर 2.50 लाख रुपये का जुर्माना रखा है यदि वह हमें इसकी सेटलमेंट के लिए 50 हजार नहीं देता है तो उन्हें ढाई लाख रुपये भरना होगा। जब सुशील ने 50 हजार रुपये देने में असमर्थता जताई तो पटवारी पंकज कुमार ने कहा कि 40 हजार तो देना ही पड़ेगा। पंकज पटवारी में सुशील को पैसे लेने के लिए झंडूता बुलाया। यहां पंकज कुमार पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा गया है।

डीएसपी विजिलेंस बिलासपुर संजय ठाकुर ने बताया कि पटवारी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आगामी कार्रवाई के लिए उसे जिला सत्र न्यायालय में शुक्रवार को पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी