वैक्सीनेशन में ड्यूटी लगाने का विरोध

संवाद सहयोगी घुमारवीं कोरोना टीकाकरण में अध्यापकों की ड्यूटी लगाने की जिला बिलासपुर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:40 PM (IST)
वैक्सीनेशन में ड्यूटी लगाने का विरोध
वैक्सीनेशन में ड्यूटी लगाने का विरोध

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : कोरोना टीकाकरण में अध्यापकों की ड्यूटी लगाने की जिला बिलासपुर डीपीई संघ ने निंदा की है। प्रधान सुरजीत सिंह परमार, महासचिव स्वतंत्र कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान राजपाल चंदेल, वरिष्ठ उपप्रधान चयन सिंह, अरुण कुमार, प्रवेश राणा, पवन कुमार, राजेंद्र सिंह, नरेश कुमार ने कहा कि नवंबर में नौवीं से जमा दो तक के विद्यार्थियों के फ‌र्स्ट टर्मिनल परीक्षाएं होने जा रही हैं और ऐसी स्थिति में जमा एक तथा जमा दो कक्षाओं को पढ़ाने वाले अध्यापकों की ड्यूटी टीकाकरण के लिए लगाई गई है, जबकि इस समय शिक्षकों का विद्यालय में अध्यापन कार्य करवाना अनिवार्य है। शिक्षकों की वैक्सीनेशन कार्य में ड्यूटी लगाना गलत है। जब तक स्कूल बंद थे तब किसी ने इस कार्य का विरोध नहीं किया था, लेकिन अब विद्यालय शुरू हो गए हैं तो अध्यापकों का शिक्षण संस्थान में होना जरूरी है।

परीक्षाएं नजदीक होने व पाठ्यक्रम पूरा नहीं होने से परेशानियां और बढ़ रही है और इधर शिक्षकों को अनावश्यक रूप से वैक्सीनेशन कार्य पर लगाया जा रहा है जिससे स्कूल का सारा शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। परमार ने बताया कि इस बात का अभिभावकों ने भी इस बात का कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि विद्यार्थियों के भाग्य को देखते हुए अध्यापकों की ड्यूटी कोविड वैक्सीनेशन में न लगाए जाए।

उप निदेशक उच्च शिक्षा विभाग बिलासपुर राजकुमार का कहना है यह सारा मामला डिजास्टर मैनेजमेंट के अंडर आता है तथा वैक्सीनेशन का सारा कार्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अधीन होता है इसलिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर को पत्र लिखकर दे दिया है तथा उपायुक्त बिलासपुर को भी सारी स्थिति से अवगत करवा दिया है जैसा भी आदेश दिए जाएंगे उस पर अमल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी