त्योहार पर बाजारों में भीड़, यातायात व्यवस्था ठप

संवाद सहयोगी बिलासपुर त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ उ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:23 PM (IST)
त्योहार पर बाजारों में भीड़, यातायात व्यवस्था ठप
त्योहार पर बाजारों में भीड़, यातायात व्यवस्था ठप

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ उमड़ने लगी है। सामान्य दिनों में बाजार अव्यवस्था के कारण ट्रैफिक जाम तो लगता ही था लेकिन अब बाजार में अपेक्षा दो से ढाई गुना भीड़ उमड़ रही है, ऐसे में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है, लेकिन पुलिस प्रशासन बेखबर है। नगर के चंपा पार्क, चेतना चौक, पीएनबी शाखा, गुरुद्वारा चौक के पास वाहनों की आवाजाही अधिक बढ़ गई है, ऐसे में यहां पर प्रतिदिन जाम की स्थिति हो रही है। बिलासपुर पुलिस प्रशासन द्वारा इस जाम की स्थिति को नियंत्रण करना मुश्किल हो गया है। आरोप है कि पुलिस प्रशासन की ओर से पीएनबी के पास बेतरतीब तरीके से खड़े वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

गांधी मार्केट में इन दिनों त्योहारों के समय काफी लोगों को आगमन रहता है। वहीं, इस मार्केट के बीच ही दोपहिया वाहन चालक बेखौफ तरीके से अपने वाहनों को दौड़ा रहे हैं। ऐसे में यहां पर हादसा होने का भी डर रहता है।

वहीं, बिलासपुर शहर के बुद्धिजीवियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में बिलासपुर की गांधी मार्केट में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। पुलिस प्रशासन द्वारा कुछ समय पहले ही नगर के चेतना चैक के समीप येलो लाइन लगवाई गई थी, ताकि वाहन चालक इस लाइन में ही अपनी गाड़ियों को खड़ा करें, लेकिन वर्तमान में हालात ऐसे हैं कि लोग सड़क के बीचोंबीच अपनी गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ट्रैफिक व्यवस्था संभालने में कामयाब नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी