यातायात के रफ्तार पकड़ते ही जाम भी हुआ आम

संवाद सहयोगी घुमारवीं स्कूल व कॉलेज शुरू होने के साथ घुमारवीं शहर में यातायात ने अब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 04:44 PM (IST)
यातायात के रफ्तार पकड़ते ही जाम भी हुआ आम
यातायात के रफ्तार पकड़ते ही जाम भी हुआ आम

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : स्कूल व कॉलेज शुरू होने के साथ घुमारवीं शहर में यातायात ने अब रफ्तार पकड़ ली है। शहर से होकर गुजरने वाले शिमला-हमीरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था अनियंत्रित है। दिन में कई बार जाम की स्थिति बन रही है।

पूरे शहर में बेतरतीब खड़े वाहनों ने शहर में यातायात की हालत खराब कर दी है। लगातार लगने वाले जाम से हर व्यक्ति दुखी है। रही सही कसर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर पूरी कर दी है, जिस कारण भी शहर में यातायात प्रभावित हो रहा है।

शहर में सबसे भयंकर स्थिति गांधी चौक से लेकर तहसील परिसर तक की है जहां पांच मिनट के रास्ते को पूरा करने में आधा घंटा तक लग जाता हैं। पुलिस थाना भी इसी मार्ग पर आता है पर कोई सुध लेने वाला नहीं है। वाहन चलाना तो मुश्किल हो रहा है, पैदल चलने वाले भी परेशानी का सामना कर रहे हैं। इसके बाद भी यातायात पुलिस व्यवस्था सुचारू रखने के लिए गौर नहीं कर रही है। हालांकि शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी हैं, लेकिन बावजूद इसके यहां पर कई बार सड़क पर जाम लग जाता है।

दूसरा दुखद पहलू यह है कि यहां पर वाहनों के लिए पार्किग न होने के कारण चालकों को मजबूरी में सड़क के किनारे वाहन खड़े करना पड़ रहे हैं।

बताते चलें कि घुमारवीं शहर में वाहनों को खड़ा करने के लिए निजी पार्किग के सहारे ही काम चल रहा है। हालांकि मीट मार्केट के समीप एक नगर परिषद की पार्किग भी है लेकिन वहां पर भी 10 से 12 वाहन ही खड़े हो सकते हैं।

------------------

जल्द ही शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारा जाएगा। बाजार में सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करने वाले चालकों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

-अनिल ठाकुर, डीएसपी घुमारवीं।

chat bot
आपका साथी