घुमारवीं के जाम ने किया नाक में दम

संवाद सहयोगी घुमारवीं लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने के साथ घुमारवीं शहर में यातायात

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:29 PM (IST)
घुमारवीं के जाम ने किया नाक में दम
घुमारवीं के जाम ने किया नाक में दम

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने के साथ घुमारवीं शहर में यातायात ने अब रफ्तार पकड़ ली है। शहर से होकर गुजरने वाले शिमला-हमीरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था अनियंत्रित है। यातायात व्यवस्था संभालने के लिए अब पुलिस भी चौक चौराहों पर कम ही नजर आ रही है। इसके कारण दिन में कई बार जाम की स्थिति बन जाती है।

पूरे शहर में बेतरतीब खड़े वाहनों ने शहर की हालत खराब कर दी है। लगातार लगने वाले जाम से हर व्यक्ति दुखी है। रही सही कसर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण ने पूरी कर दी है, जिसके कारण भी शहर का यातायात प्रभावित हो रहा है। शहर में आने वाले छोटे वाहनों की संख्या पांच गुना हो गई है, जिसके कारण यातायात पर साफ असर देखा जा सकता है। कोरोना वायरस के कारण लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश प्रशासन ने दिए हैं, लेकिन बाजारों में भीड़ के कारण हर तरफ अव्यवस्था बनी हुई है। शहर में सब से भयंकर स्थिति गांधी चौक से लेकर तहसील परिसर तक की है जहां पांच मिनट के रास्ते को पूरा करने में 20 से 30 मिनट तक लग जाते हैं। पुलिस थाना भी इसी मार्ग पर आता है पर कोई सुध लेने वाला नहीं है। वाहन चालकों की जगह-जगह बेतरतीब पार्किंग से भी समस्या खड़ी हो रही है, जिससे वाहन चलाना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं पैदल चलने वाले भी परेशानी का सामना करते हैं। इसके बाद भी यातायात पुलिस व्यवस्था सुचारू रखने के लिए गौर नहीं कर रही है।

--------------

जल्द ही शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारा जाएगा। बाजार में सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करने वाले चालकों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

-अनिल कुमार, पुलिस उपाधीक्षक बिलासपुर

chat bot
आपका साथी