एक ही रात में तीन दुकानों में चोरी करने के तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता बिलासपुर चार दिन पहले एक रात में एक साथ तीन दुकानों में हुई चोरी की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:59 PM (IST)
एक ही रात में तीन दुकानों में चोरी करने के तीन आरोपित गिरफ्तार
एक ही रात में तीन दुकानों में चोरी करने के तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : चार दिन पहले एक रात में एक साथ तीन दुकानों में हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने आखिरकार सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। इस संबंध में पुलिस ने मंडी जिला निवासी तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चोरी किए सोने-चांदी के गहने व कॉस्टमेटिक्स आइटम भी बरामद कर लिए हैं। एक आरोपित अभी भी गिरफ्त से बाहर है। इसकी तलाश में पुलिस टीम गई हुई है।

एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया कि चार दिन पहले एक रात को एक कार में सवार होकर आए चार लोगों ने कंदरौर के पास तीन दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इनमें से एक सुनार की दुकान थी। तीनों दुकानों में से चोरी किए गए सोने-चांदी के गहनों के अलावा अन्य सामान की कीमत आठ लाख रुपये के आसपास आंकी गई थी। खुद एसपी दिवाकर शर्मा इस मामले में अपनी देखरेख में ही टीम बनाकर जांच को आगे बढ़ा रहे थे।

टीम में एसआइयू के प्रभारी ठाकुर भूपेंद्र सिंह व एसएचओ सदर यशवंत ठाकुर व अन्य कर्मी लगातार अन्वेषण के काम को आगे बढ़ा रहे थे। दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने सुबूत जुटाने के बाद आखिरकार मंडी जिले की इस गैंग तक पहुंच पाई है। तीन लोगों में चेतन निवासी गांव भ्यूली, तहसील सदर, सागर निवासी गांव दियारगी तहसील बल्ह व आकाश निवासी गांव दियारगी तहसील बल्ह जिला मंडी के नाम शामिल हैं। इन सभी की उम्र 19 से 29 वर्ष के बीच हैं।

--------------------------

सीसीटीवी कैमरों से मिला था हलका सुराग जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कंदरौर में हुई चोरी की वारदात को सुलझाना पुलिस के लिए कोई आसान काम नहीं था।

एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि कंदरौर में हुई चोरी की वारदात में पुलिस को सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों से हलका सा सुराग मिला था। एक कार और कुछ लोगों के धुंधले चेहरे दिखाई दिए थे लेकिन इसके हिसाब से पुलिस को चोरों तक पहुंचने के लिए सही तरीके से लीड नहीं मिल पा रही थी। सिर्फ इतना ही अंदाजा लग रहा था कि चोर स्विफट कार में सवार होकर आए हुए थे। इसके बाद रोपड़, नगरोटा सूरियां, हमीरपुर व मंडी जिले के चोर गिरोह की छानबीन शुरू हुई। कंदरौर में वारदात की रात को सक्रिय मोबाइल नंबरों की खोज तेज की गई। बिलासपुर जिले में काम करने वाले मंडी जिले निवासी पुलिसकर्मियों की विशेष तौर पर ड्यूटी लगाई गई। जैसे ही पुलिस को पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ सुबूत मिल गए तो उसके बाद तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस दुकानदार को साथ ले गई और उससे सामान की शिनाख्त करवाई गई जिसके आधार पर पुलिस ने सामान बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी