पानी डालने पर टैंक में शुरू हो गया रिसाव

उपतहसील भराड़ी के तहत बनाया गया ओवरहेड सात वर्ष बाद भी लोगों की प्यास नहीं बुझा पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:25 PM (IST)
पानी डालने पर टैंक में शुरू हो गया रिसाव
पानी डालने पर टैंक में शुरू हो गया रिसाव

संवाद सहयोगी, भराड़ी : उपतहसील भराड़ी के तहत बनाया गया ओवरहेड टैंक लोगों की प्यास नहीं बुझा पाया है। करीब सात वर्ष तक ओवरहैड टैंक में पानी न डालने से इसकी हालत खराब हो गई है। अब जब सात वर्ष बाद टैंक में पानी डाला गया तो रिसना शुरू हो गया।

उपतहसील भराड़ी के तहत करीब सात वर्ष पहले गांव लढयाणी के ख्याली राम जसवाल ने गांव में पानी की किल्लत को देखते हुए ओवरहेड टैंक के निर्माण लिए निजी भूमि जलशक्ति विभाग को दान की थी। विभाग ने ठेकेदार के माध्यम से टैंक का निर्माण तो करवा दिया, लेकिन सात वर्ष बाद भी इसमें जल भंडारण नहीं हुआ। ग्रामीणों ने कई बार विभाग व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग को इस बारे में अवगत करवाया। ओवरहेड टैंक मंत्री की पंचायत में बना है। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। कुछ समय पहले पानी डाला गया तो टैंक में रिसाव होने लगा। इससे लोगों का पानी मिलने का सपना अधूरा रह गया।

मेहर चंद ने बताया कि पिता ने ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से निजात दिलाने के लिए एक बिस्वा निजी भूमि विभाग को दान दी थी। इसमें बना ओवरहेड टैंक शोपीस बना हुआ है। लोगों को हैंडपंप से ही पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने जलशक्ति विभाग व खाद्य आपूर्ति मंत्री से मांग की है कि ओवरहेड टैंक की जल्द मरम्मत करवाने की मांग की है, ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

मामला ध्यान में है, लेकिन सड़क का कार्य चला हुआ है। इस कारण कई जगह पाइपें टूट गई हैं, जिन्हें जोड़ा जा रहा है। एक हफ्ते के भीतर ओवरहेड टैंक को चालू करवा दिया जाएगा, ताकि लोगों को पानी की किल्लत से न जूझना पड़े और हर घर में नल व हर नल में जल का लक्ष्य पूरा हो सके।

-रविद्र सिंह रणौत, सहायक अभियंता, जलशक्ति विभाग उपमंडल भराड़ी

chat bot
आपका साथी