15 वर्ष में पूरा नहीं हुआ स्वाहण मेहला सड़क का निर्माण कार्य

लोक निर्माण विभाग नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत स्वाहण से बागी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:53 PM (IST)
15 वर्ष में पूरा नहीं हुआ स्वाहण  मेहला सड़क का निर्माण कार्य
15 वर्ष में पूरा नहीं हुआ स्वाहण मेहला सड़क का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी स्वाहण : लोक निर्माण विभाग नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत स्वाहण से बागी मेहला सड़क की सुध लेना भूल गया है। करीब 15 वर्ष पूर्व शुरू हुए सड़क का निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हो पाया है। सड़क का निर्माण नाबार्ड के तहत होना था तथा करीब छह वर्ष पूर्व नाबार्ड नंबर एक का टेंडर लगाया जिसमें पुलियों व सेफ्टी वाल आदि का निर्माण कार्य किया गया था। इसके बाद लोक निर्माण विभाग ने इसकी सुध लेने की आवश्यकता ही नहीं समझी। नाबार्ड एक का कार्य पूर्ण होने के बाद नाबार्ड दो के टेंडर लगने थे जिसमें सो¨लग व टा¨रग का कार्य होना था लेकिन सड़क का निर्माण कार्य पुलियों व सेफ्टिवाल के बाद बंद कर दिया गया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मानें तो इसके लिए विधायक निधि से बजट का प्रावधान होना था लेकिन इसके लिए किसी प्रकार के बजट का प्रावधान नहीं हो पाया। इस कारण सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है।

सड़क की कुल लंबाई करीब छह किलोमीटर है और यह सड़क चार गांव से होती हुई मेहला तक पहुंचती है। सड़क सुविधा से न जुड़ने के कारण चार गांव के सैकड़ों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव तक पक्की सड़क न होने से लोगों को बारिश में सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। स्थानीय लोगों को अपने वाहन गांव से दूर पक्की सड़क पर खड़े करने पड़ते हैं क्योंकि बरसात में यह सड़क पैदल चलने योग्य भी नहीं होती है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का कार्य निर्माण कार्य शुरू होने से उन्हें सड़क सुविधा मिलने की आस बंधी थी। अब लंबे अरसे से सड़क का निर्माण कार्य बंद होने से उनकी उम्मीद शीघ्र पूरी होती नजर नहीं आ रही है।

उधर, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता आत्माराम का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। जल्द ही सड़क की डीपीआर बनाकर सड़क को पक्का करने के टेंडर लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी