एम्स में कैंटीन कर्मियों से हाथापाई के बाद छह छात्र सस्पेंड

जागरण संवाददाता बिलासपुर एम्स बिलासपुर में एमबीबीएस के पढ़ाई करने वाले छात्रों को मारपीट करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:21 PM (IST)
एम्स में कैंटीन कर्मियों से हाथापाई के बाद छह छात्र सस्पेंड
एम्स में कैंटीन कर्मियों से हाथापाई के बाद छह छात्र सस्पेंड

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : एम्स बिलासपुर में एमबीबीएस के पढ़ाई करने वाले छात्रों और कैंटीन कर्मियों के बीच हुई झड़प के बाद संस्थान की अनुशासनात्मक समिति ने छह छात्रों को संस्पेंड कर दिया है। हालांकि इस मामले में कैंटीन के कुक ने पुलिस थाना सदर में शिकायत भी दर्ज करवाई है जिसमें एमबीबीएस के इन्हीं छह छात्रों के नाम दर्ज हैं। अभी पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है।

दूसरी ओर उक्त छह छात्रों ने भी एसपी बिलासपुर को एक पत्र लिखा है जिसमें उनकी ओर से भी एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई है।

वहीं एम्स की मीडिया मैनेजमेंट कमेटी की अध्यक्ष रूपाली का कहना है कि इस मामले से संबंधित छह छात्रों को सस्पेंड किया गया है। पुलिस जांच के बाद ही मामले की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

-------------------

छात्रों ने कैंटीन का किया बहिष्कार

एम्स बिलासपुर में चल रही कैंटीन का एमबीबीएस के सभी छात्रों ने बहिष्कार कर दिया है। विद्यार्थी बाहर कैफे और ढाबों से खाने की व्यवस्था कर रहे हैं। बच्चों का आरोप है कि कैंटीन के खाने में कई बार उन्हें कीड़े मिल चुके हैं और लगातार खाने की गुणवत्ता में कमी आती जा रही है। छात्रों का आरोप है कि कैंटीन में उनसे लगातार ओवर चार्जिग भी की जाती रही है। कुक व अन्य मैस कर्मी मनमाने दाम छात्रों से वसूल रहे हैं। इसका विरोध छात्र कई बार कर चुके हैं। छात्रों का कहना है कि वे घटिया खाने मिलने की शिकायत एम्स प्रबंधन से पहले ही कर चुके हैं, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

-----------------

छात्रों ने उनके कुक को बाहर किसी बहाने से बुलाया था और उसके बाद हाथापाई शुरू कर दी। दोनों पक्षों में डिस्पोजल प्लेट को लेकर पहले बहस हुई और उसके बाद ही यह सारा घटनाक्रम हुआ। इस दौरान छात्रों ने कैंटीन स्टाफ की दो गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है।

-राघव हांडा, कैंटीन संचालक।

--------------------

मामले की जांच की जा रही है, पुलिस की टीम छात्रों व कैंटीन कर्मियों से पूछताछ कर रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज की मदद से भी सारे मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। अभी इस बिषय में कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। कैंटीन संचालकों की तरफ से छह छात्रों पर मामला दर्ज किया गया है।

-राजकुमार, डीएसपी, बिलासपुर।

chat bot
आपका साथी