मंच की बैठक में गूंजा सड़क की मरम्मत का मुद्दा

संवाद सहयोगी कुठेड़ा उपमंडल घुमारवीं के तहत सेवानिवृत्त कल्याण एवं विकास मंच की बैठक में सड़क की हालत पर चिंता जताई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 04:17 PM (IST)
मंच की बैठक में गूंजा सड़क की मरम्मत का मुद्दा
मंच की बैठक में गूंजा सड़क की मरम्मत का मुद्दा

संवाद सहयोगी, कुठेड़ा : उपमंडल घुमारवीं के तहत सेवानिवृत्त कल्याण एवं विकास मंच की बैठक ग्राम पंचायत त्यून खास में बुधवार को हुई जिसमें सदस्यों ने कुठेड़ा व त्यून खास पंचायत को आपस में जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत का मुद्दा उठाया। सदस्यों का कहना है कि ग्राम पंचायत कुठेड़ा व नवनिर्मित ग्राम पंचायत त्यूनखास को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क का उद्घाटन हुए लगभग नौ साल हो गए हैं, लेकिन आज तक यह सड़क वाहन चलाने योग्य नहीं है। यह सड़क दो विधानसभा क्षेत्रों सदर तथा घुमारवीं के बहुत बड़े भूभाग को आपस में जोड़ती है। इस सड़क के माध्यम से सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत कुठेड़ा के गांव जोल पलाखी व नई गठित पंचायत त्यून खास के कई गांव आते हैं। इसके साथ-साथ इस सड़क से ग्राम पंचायत हरलोग को भी जोड़ा गया है। सड़क का कुछ भाग अभी तक वाहन चलाने योग्य नहीं है, जिस कारण इस सड़क के माध्यम से लोगों को आवाजाही के लिए भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ता है।

सेवानिवृत्त कल्याण एवं विकास मंच ने सरकार से अपील की कि लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व इलाके के विकास के लिए इस सड़क का वाहन चलाने योग्य होना अति आवश्यक है। इसके साथ-साथ स्थानीय निवासियों ने भी इस सड़क को पक्का करने की सरकार से मांग की है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संबंध में कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक इस सड़क की किसी ने सुध नहीं ली। लोगों का कहना है कि जब भी बारिश होती है तो इस सड़क से किसी भी प्रकार की आवाजाही नहीं हो सकती। लोगों को मजबूर होकर वाया हरलोग आना पड़ता है।

मंच के महासचिव ओंकार कतना ने बताया कि मंच के माध्यम से सड़क को पक्का करने के लिए अधिकारियों को ज्ञापन दिया है।

chat bot
आपका साथी