चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के वेतन में तीन हजार की वृद्धि की सिफारिश

संवाद सहयोगी दकड़ी चौक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के रोगी कल्याण समिति घुमारवीं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:02 PM (IST)
चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के वेतन में तीन हजार की वृद्धि की सिफारिश
चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के वेतन में तीन हजार की वृद्धि की सिफारिश

संवाद सहयोगी, दकड़ी चौक : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के रोगी कल्याण समिति घुमारवीं की शासकीय इकाई की बैठक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिद्र गर्ग की अध्यक्षता में घुमारवीं अस्पताल में हुई। बैठक में रोगी कल्याण समिति की ओर से चिकित्सा व शल्य चिकित्सा उपकरणों की खरीद, फर्नीचर व बिजली उपकरणों की खरीद तथा रोगी कल्याण समिति के तहत स्टाफ की वेतन वृद्धि के बारे में चर्चा की गई।

बैठक में आरकेएस की दुकानों के किराया निर्धारण व सालाना नवीनीकरण आदि विषयों पर भी चर्चा हुई। बैठक में समिति के सभी गैर सरकारी व सरकारी सदस्यों ने आरकेएस के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन में तीन हजार रुपये की वृद्धि करने की सिफारिश की। इस दौरान नागरिक अस्पताल घुमारवीं में एमडी मेडिसिन को रात्रि के स्थान पर दिन में ही ड्यूटी देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया, ताकि अधिक रोगी लाभांवित हो सकें।

रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष व एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में रोगी कल्याण समिति को कुल 6140751 की आय प्राप्त हुई।

खंड चिकित्सा अधिकारी डा. अभिनीत शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। बैठक में नगर परिषद घुमारवीं की अध्यक्ष रीता सहगल, जिला परिषद सदस्य बेलीराम टैगोर, मार्केटिग कमेटी घुमारवीं के प्रधान हेमराज संख्यान, बीडीसी सदस्य रामपाल, पूर्व पार्षद तथा रोगी कल्याण समिति के सदस्य सचिव डा. अभिनव सहित सदस्यों ने भाग लिया।

-----------------

गर्ग से लगाई मुख्यमंत्री से मांगें मनवाने की गुहार

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : एनएचएम कर्मचारी संघ ने राजिद्र गर्ग से जयराम ठाकुर मांगों को पूरा करने की सिफारिश करने की गुहार लगाई है। एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरविद शर्मा ने खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग से मुलाकात की और एनएचएम कर्मचारियों की वर्षों पुरानी रेगुलर पे स्केल की मांग को जल्दी पूरा करवाने को कहा।

अरविद शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में लगभग 1500 कर्मचारी बिना किसी नीति के 20 साल से अनुबंध पर कार्यरत हैं, लेकिन आज तक किसी सरकार ने इनके लिए कोई नीति नहीं बनाई। कर्मचारियों को अनेक बार मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिए, लेकिन आज तक रेगुलर पे स्केल नहीं दिया गया। एनएचएम कर्मचारी संघ मांग करता है कि हरियाणा सरकार की तर्ज पर हिमाचल में भी एनएचएम बाईलाज बना कर रेगुलर पे स्केल प्रदान किया जाए।

chat bot
आपका साथी